Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

शाहरुख खान की हीरोइन फिल्म के खिलाफ हुई FIR, जानें क्या है पूरा मामला?

Nayantara FIR: एक्ट्रेस नयनतारा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल अभिनेत्री की फिल्म ‘अन्नपूर्णानी’ के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। मेकर्स के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने फिल्म के निर्माताओं पर हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उनके […]

Nayantara FIR Nayantara Photo
नयनतारा

Nayantara FIR: एक्ट्रेस नयनतारा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल अभिनेत्री की फिल्म ‘अन्नपूर्णानी’ के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। मेकर्स के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने फिल्म के निर्माताओं पर हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है।

हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

एक्ट्रेस की 75वीं फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ पर विवाद खड़ा हो गया है। खबर आ रही है कि मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत में आरोप लगा है कि मूवी लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। दर्ज शिकायत में एक सीन का भी जिक्र है जहां अभिनेता जय कहते हैं कि भगवान राम मांस खाने वाले थे।

इस सीन को लेकर कहा जा रहा है कि ये सीन धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा रहा है। मेकर्स के खिलाफ आरोप लगाते हुए दावा किया गया है कि फिल्म वाल्मीकि की रामायण को गलत तरीके से दिखा रही है जो राम भगवान की छवि को धूमिल करती है।

क्या लिखा है FIR में

पूर्व शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने अपनी FIR में लिखा है कि- जब पूरी दुनिया भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी में जुटी है तो ये फिल्म उनकी छवि को खराब करती है। हिंदू विरोधी फिल्म अन्नपूर्णानी जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है में एक्टर फरहान ने एक्ट्रेस को यह कहकर मांस खाने के लिए उकसाया कि भगवान श्री राम भी मांस खाने वाले थे। साथ ही एक पुजारी की बेटी कैसे मुस्लिम के प्यार में पड़कर नमाज अदा करती है वो लव जिहाद को बढ़ाता है।

फिल्म मेकर्स पर लगा आरोप

सोलंकी ने अपनी शिकायत में ये भी कहा है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर के आसपास इस फिल्म को रिलीज करना जानबूझकर किया गया है। उन्होंने मुंबई के सीएम से अनुरोध किया कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले इन मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो। पता हो कि अभी तक निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने शिकायत पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

First published on: Jan 09, 2024 09:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.