Saturday, 14 September, 2024

---विज्ञापन---

हिंदी सिनेमा की वो फिल्में, जिन्हें देखकर पछताएंगे… एक में तो थे 12 स्टार फिर भी ‘सुपरफ्लॉप’

Bollywood SuperFlop Movies: बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जिन्हें देखकर दर्शकों का दिमाग ही हिल गया। जी हां, हिंदी सिनेमा कई बार अपनी फ्लॉप फिल्मों को लेकर चर्चा में आ जाता है। अब भी बॉलीवुड की जब बात हो रही हो, तो सुपरहिट फिल्मों से साथ सुपर फ्लॉप फिल्मों की भी चर्चा होती है।

Bollywood SuperFlop Movies
Bollywood SuperFlop Movies

Bollywood SuperFlop Movies: वैसे तो हिंदी सिनेमा ने ना जाने कितनी कमाल की फिल्में बनाई है, लेकिन बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जिन्हें देखकर दर्शकों का दिमाग ही हिल गया। जी हां, हिंदी सिनेमा कई बार अपनी फ्लॉप फिल्मों को लेकर चर्चा में आ जाता है। अब भी बॉलीवुड की जब बात हो रही हो, तो सुपरहिट फिल्मों से साथ सुपर फ्लॉप फिल्मों की भी चर्चा होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो बॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल है।

हिंदी सिनेमा की सुपरफ्लॉप फिल्में?

कर्ज

साल 1980 में आई फिल्म ‘कर्ज’ कुछ खास नहीं चली और आईएमडीबी ने इस फिल्म को बस 2.3 रेटिंग दी। इस फिल्म में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshmmiya) लीड रोल में थे। ये फिल्म ऋषि कपूर, टीना मुनीम और सिमी गरेवाल स्टारर ‘कर्ज’ की रिमेक है। ऋषि कपूर की ‘कर्ज’ ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी, लेकिन हिमेश की रिमेक वाली ‘कर्ज’ पीट गई थी।

karz

karz

जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी

इस फिल्म में एक-दो नहीं बल्कि कई बड़े कलाकार थे, लेकिन फिल्म को फिर भी आईएमडीबी से 2.7 ही रेटिंग मिली थी। साल 2002 में रिलीज हुई मल्टीस्टारर फिल्म ‘जानी दुश्मन’ को स्टार्स की फौज भी डूबने से नहीं बचा पाई। 12 स्टार वाली ये फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई थी। 18 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 18.56 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Jaani Dushman: Ek Anokhi Kahani

Jaani Dushman: Ek Anokhi Kahani

हिम्मतवाला

साल 1984 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की हिम्मत ने भी रिलीज होते ही जवाब दे दिया। इस फिल्म को आईएमडीबी ने 1.7 रेटिंग दी और फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। इस फिल्म में अजय देवगन, साउथ की मशहूर एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया संग नजर आए थे। हालांकि आज के समय में अपने आइटम सॉन्ग से लोगों का दिमाग हिलाने वाली तमन्ना की ये फिल्म बिल्कुल बेकार साबित हुई थी।

Himmatwala

Himmatwala

तीस मार खान

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की फिल्म ‘तीस मार खान’ भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। वैसे तो कैटरीना और अक्षय की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल करती हैं, लेकिन इन दोनों सितारों की ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। आईएमडीबी ने इस फिल्म को 2.7 रेटिंग ही दी थी।

Tees Maar Khan

Tees Maar Khan

लव स्टोरी 2050

ग्लोबल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा की फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ को आईएमडीबी ने 2.5 रेटिंग दी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। इस फिल्म से निर्देशक हैरी बवेजा ने अपने बेटे हरमन बवेजा को लॉन्च किया था, लेकिन फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर डूब गई और अपनी लागत भी मुश्किल से निकाल पाई।

Love story 2050

Love story 2050

यह भी पढ़ें- 3 साल से शारीरिक संबंध से क्यों दूर हैं उर्फी जावेद? फैशन दीवा ने रिवील की वजह, बताया फ्यूचर प्लान

First published on: Aug 27, 2024 04:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.