---विज्ञापन---

एक फैसले से रातोंरात चमकी किस्मत, बन गई ‘रॉकस्टार’, फेम से मिला डिप्रेशन, अब मजबूरी में कर रही ये काम

Guess Who: आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें एक ईमेल ने रातोंरात बॉलीवुड स्टार बना दिया था। रॉकस्टार एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने डेब्यू से लेकर अपनी जर्नी और डिप्रेशन को लेकर खुलकर बात की।

Nargis Fakhri
Nargis Fakhri

Bollywood Actress Nargis Fakhri: फिल्म इंडस्ट्री में हर साल ना जाने कितने लोग स्टार बनने का सपना लेकर आते हैं और उनमें से कुछ ही लोग इसमें सफल हो पाते हैं। मगर कुछ ऐसे स्टार्स भी इंडस्ट्री में मौजूद हैं, जो कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बारे में बात कर रहे हैं, जो विदेश में पली-बढ़ी और हमेशा फिल्मों से दूर रहने के बावजूद रातोंरात स्टार बन गईं। कई साल बाद अब एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जर्नी को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जिसकी वजह से फिर से चर्चा में आ गई हैं।

गलती से बनी बॉलीवुड स्टार

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, उसका नाम नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) है। रणबीर कपूर की सुपरहिट फिल्म रॉकस्टार से अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाली नरगिस फाखरी को इस फिल्म ने रातोंरात बॉलीवुड स्टार बना दिया था। इस फिल्म में उन्हें हीर कौल के किरदार में लोगों को बहुत पसंद किया था और उसके बाद उनके पास फिल्म मेकर्स की लाइन लग गई थी। इंटरव्यू के दौरान नरगिस के बताया कि वो कभी फिल्में नहीं करना चाहती थीं लेकिन एक ईमेल ने उन्हें एक्ट्रेस बना दिया। एक ईमेल के जवाब देने के उनके फैसले की वजह से ही वो एक्टिंग की दुनिया की तरफ आई थीं।

नरगिस के पिता हैं पाकिस्तानी

नरगिस फाखरी के पिता पाकिस्तानी और उनकी मां एक चेक महिला हैं और एक्ट्रेस इंडिया से दूर यूएसए के क्वींस में पली-बढ़ी हैं। महज 16 साल की उम्र में ही नगरिस ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। उन्हें पहली बार भारत में साल 2009 में किंगफिशर कैलेंडर में देखा गया था। पहली फिल्म का सुपरहिट होना अपने आप में बड़ी बात है और रॉकस्टार को देखने के लिए आज भी लोगों में क्रेज रहता है। इम्तियाज अली की फिल्म में हीर कौल का किरदार को आज भी एक्ट्रेस अपना सबसे अहम और चुनौतिपूर्ण किरदार मानती हैं।

फेम के साथ प्रेशन नहीं आया रास

रॉकस्टार की सक्सेस का नरगिस फाखरी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ। उसके बाद वो कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बनीं। फिल्मों में अपने डांस और आइटम नंबर से भी नरगिस ने लोगों को अपना दीवाना बना डाला था। मगर फिर वो अचानक फिल्मों से गायब हो गई थीं। इस पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने रिवील किया कि उन्हें अपने काम के लिए फेम तो मिल रहा था, मगर उसके साथ जो उनके ऊपर प्रेशर आ रहा था, वो उन्हें पसंद नहीं आया।

बॉलीवुड से मिला डिप्रेशन

नरगिस फाखरी ने आगे बताया कि मैंने करीब 8 साल तक हर दिन काम किया, मेरे पास अपने परिवार के साथ समय बिताने तक का समय नहीं था। इस वजह से मैं परेशान रहने लगी थी और फिर मुझे मानसिक परेशानियां हो गईं। मैं धीरे-धीरे डिप्रेशन में जा रही थी और शायद कहा जा सकता है कि मैं जो कर रही थी, शायद में उससे खुश नहीं थी। इसलिए एक दिन मैंने सोचा कि क्या मेरा अब भी यहां होना सही है। बता दें कि साल 2020 में एक्ट्रेस ने करीब दो साल के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। उसके बाद उन्होंने साल 2023 में फिल्म ‘शिव शास्त्री बाल्बोआ’ से हिंदी मूवीज में कमबैक किया था। हालांकि नरगिस का कमबैक फिल्म कब आई और चली गई लोगों को पता भी नहीं चला।

साउथ फिल्मों का किया रूख

हिंदी फिल्मों के बाद अब नरगिस फाखरी साउथ सिनेमा में कदम रखने जा रही हैं, उन्होंने साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण की मेगा बजट पीरियड ड्रामा फिल्म ‘हरि हर वीरा मल्लू’ साइन की है। नरगिस पहली बार इस फिल्म के जरिए साउथ मूवीज में डेब्यू करने जा रही हैं और उनकी पहली तेलुगु फिल्म इस साल के लास्ट तक रिलीज हो सकती है। इस फिल्म पवन कल्याण का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है और फैंस को उनकी इस मूवी का बेसब्री से इंतजार भी है।

यह भी पढ़ें: मां-बीवी को देख फूट-फूटकर रोया सुपरस्टार, गर्लफ्रेंड के लिए बना कातिल, 21 दिन से जेल में बंद

 

First published on: Jul 02, 2024 02:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.