---विज्ञापन---

बोल्ड फिल्में जिन्हें सिनेमाघरों ने ठुकराया, ओटीटी ने अपनाया; देखने से पहले हेडफोन लगा लें

Bold Movie On OTT: बोल्ड वेब सीरीज की ओटीटी प्लेटफॉर्म में कोई कमी नहीं है। लेकिन कुछ ऐसी मूवी भी हैं जिन्हें बोल्ड कंटेंट की वजह से सिनेमाघर में जगह नहीं मिली तो ओटीटी पर रिलीज हुईं और तहलका मचा दिया...

Bold Movie On OTT

Bold Movie On OTT: बॉलीवुड की ऐसी कई सारी फिल्में हैं जो बनी तो लेकिन सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाईं। कुछ ऐसी हैं जिन्हें थिएटर्स में रिलीज करने की कोशिश गई लेकिन हो ना पाईं। आप सोच रहे होंगे की भला ऐसा क्या था उनमें, अरे क्या होगा सिवाय इंटीमेट सीन और बोल्ड कंटेंट के।

जी हां, आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अच्छे खासे बजट में बनीं लेकिन बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हुई तो ओटीटी ने अपनी शरण में लिया और वहां उन्होंने ऐसा तहलका मचाया कि लाखों में व्यूज मिले और आमदनी भी शानदार हुई। आइए फिर देर किस बात की जल्दी से जान लेते हैं उन 5 फिल्मों के बारे में जो ओटीटी पर देख सकते हैं लेकिन सिनेमाघरों में उन्हें फटकने भी नहीं दिया गया।

1. Fire

शबाना आजमी और नंदिता दास की इंडो-कैनेडियन रोमांटिक ड्रामा फिल्म फायर साल 1996 में आई थी। ये फिल्म समलैंगिक संबंधों पर आधारित थी। उस समय इन संबंधों को इतनी तवज्जो नहीं दी जाती थी ऐसे में फिल्म को लेकर काफी बवाल हुआ और उसे सिनेमाघर में रिलीज ही नहीं होने दिया।

हालांकि यूट्यूब या अन्य कुछ वेब साइट्स पर आप इसे देख सकते हैं।

2. Garbage

कौशिक मुखर्जी की फिल्म गारबेज साल 2018 में आई थी। इसमें त्रिमाला अधिकारी, तन्मय धननिया, श्रुति विश्वास, शतरूपा दास ने एक्टिंग की है। फिल्म का कंटेंट इतना बोल्ड है कि इसे सिनेमाघर में फटकने भी नहीं दिया गया। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix ने इसे जगह दी, हां इस बात का ध्यान रखें की इसे अकेले में ही देखें।

3. Angry Indian Goddesses

साल 2015 में आई अनुष्का मनचंदा, अमृत माघेरा, राजश्री देशपांडे और परवीन गुजराल की फिल्म में इंटीमेट सीन की कमी नहीं है। इसे रिलीज को सिनेमाघर में होना था, लेकिन बोल्ड कंटेंट की वजह से रिलीज ना हो सकी तो ओटीटी ने शरण दी। आप इसे Zee5 पर देख सकते हैं।

4. Paanch

अनुराग कश्यप की पांच एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है जो साल 2003 में आई थी। अश्लील सीन की अधिकता होने के कारण सिनेमाघर में इसे रिलीज होने का मौका नहीं मिला। अगर आप इसे देखना चाहते हैं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म मूवी ऐप पर मौजूद है।

5. Unfreedom

समलैंगिक संबंधों पर आधारित फिल्म अनफ्रीडम के नाम से ही आप इसकी बोल्डनेस का अंदाजा लगा सकते हैं। ये फिल्म साल 2014 में ‘केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में दिखाई गई थी।

लेकिन बोल्ड कंटेंट की वजह से इसे भारत में बैन कर दिया था। ऐसे में इसे सिनेमाघर में रिलीज नहीं होने दिया। लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर आप इसे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्मों में रियल में बनाए फिजिकल रिलेशन, फेक इंटीमेट सीन नहीं आते

First published on: Jul 03, 2024 06:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.