---विज्ञापन---

अचानक हॉस्पिटल में एडमिट हुई शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता, बोलीं- ज्यादातर लोग इस बीमारी से अनजान हैं!!

Shamita Shetty hospitalized: शमिता शेट्टी की हॉस्पिटल बेड से एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो शिल्पा की बहन की एंडोमेट्रियोसिस सर्जरी के बाद शेयर किया गया है।

Shamita Shetty undergoing endometriosis surgery
Shamita Shetty

Shamita Shetty hospitalized: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। शमिता इस समय हॉस्पिटल में एडमिट हैं, वो केदारनाथ और वैष्णो देवी माता मंदिर के दर्शन करने के बाद अचानक अस्पताल में क्यों भर्ती हुई हैं, इसे लेकर एक्ट्रेस ने खुद इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर अपने फैंस और करीबियों को जानकारी दी है। एक्ट्रेस की पोस्ट पर उनके बिग बॉस 15 के साथी कंटेस्टेंट्स कमेंट भी किया है। फैंस भी शमिता शेट्टी को अस्पताल में देखकर परेशान हो गए हैं और उनकी पोस्ट पर कमेंट कर रहे हैं।

अस्पताल में भर्ती हुईं शमिता

शमिता शेट्टी को अचानक हॉस्पिटल (Shamita Shetty hospitalized) में भर्ती कराया गया है, जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की है। शमिता ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो हॉस्पिटल में बेड पर बैठी हुई हैं और यह वीडियो उन्होंने 14 मई को ही पोस्ट किया है। वीडियो में वो अपनी बीमारी के बारे में बता रही हैं और उन्होंने ये भी बताया है कि उन्हें क्या गंभीर बीमारी हुई थी।

शमिता शेट्टी की हुई सर्जरी

दरअसल, शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता की एंडोमेट्रियोसिस (Endometriosis) की सर्जरी हुई है। एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘क्या आप जानते हैं कि लगभग 40% महिलाएं एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं.. और हममें से ज्यादातर लोग इस बीमारी से अनजान हैं!!!’ देखा जाए तो शमिता ने अपनी पोस्ट के जरिए लोगों को एंडोमेट्रियोसिस के प्रति जागरुक करने का काम किया है।

शिल्पा ने रिकॉर्ड किया वीडियो

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं अपने दोनों डॉक्टरों, मेरी गायनेक डॉ. नीता वार्टी और मेरी जीपी डॉ. सुनीता बनर्जी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि वे तब तक नहीं रुके जब तक उन्हें मेरे दर्द का मूल कारण पता नहीं चल गया! अब जबकि मेरी यह बीमारी सर्जरी के द्वारा हटा दी गई है, मैं अच्छे स्वास्थ्य और अब और ज्यादा शारीरिक दर्द फ्री होने वाले दिनों की उम्मीद कर रही हूं।’ इस वीडियो को शिल्पा शेट्टी ने ही रिकॉर्ड किया है, क्योंकि पीछे बैकग्राउंड में उनकी आवाज साफ सुनाई दे रही है। वीडियो पर उमर रियाज और कृष्णा अभिषेक ने कमेंट कर उन्हें जल्दी रिकवर करने को कहा है।

एंडोमेट्रियोसिस क्या है?

शमिता शेट्टी की एंडोमेट्रियोसिस (Endometriosis) की सर्जरी हुई है, लेकिन जैसा उन्होंने कहा कि इस बीमारी के बारे में ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है। बता दें कि एंडोमेट्रियोसिस यूटेरस में होने वाली एक बीमारी है, जिसमे यूटेरस के अंदर परत बनाने वाले एन्डोमेट्रियल टिश्यू में असमान्य बढ़ोतरी होने लगती है और वह यूटेरस के बाहर अन्य अंगो में फैलने लगता है। यह ना सिर्फ पेनफुल और हैवी पीरियड बल्कि बाद में फर्टिलिटी संबंधी बीमारियों का कारण भी बन सकता है।

यह भी पढ़ें:बाहों में पकड़े मिस्ट्री गर्ल पर प्यार लुटाते दिखे इरफान खान के लाडले, मिनटों में वायरल हुआ बाबिल का पोस्ट

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 14, 2024 01:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.