---विज्ञापन---

एक्ट्रेस को सलमान खान ने Kiss करने से किया मना, रॉयल खानदान की लड़की कैसे बनी हीरोइन?

Bhagyashree Birthday: आज बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री का बर्थडे है, इस खास दिन पर हम आपको राजघराने से संबंध रखने वाली इस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं।

Bhagyashree Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Bhagyashree Birthday: बॉलीवुड की मोस्ट ब्यूटीफुल एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) का आज बर्थडे हैं। एक्ट्रेस 55 साल की हो गई हैं, लेकिन उनकी फिटनेस देख कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा भी नहीं लगा सकता। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली यह एक्टर्स अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज करती हैं। राजघराने से ताल्लुक रखने वाली इस अभिनेत्री ने प्यार में पड़ सिर्फ 19 साल की उम्र में शादी कर ली। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन (Bhagyashree Birthday) के खास दिन पर हम आपको कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

रॉयल खानदान से रखती हैं संबंध

ब्यूटीफुल एक्ट्रेस भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 सांगली महाराष्ट्र में हुआ हुआ था। एक्ट्रेस राजघराने वाले परिवार से ताल्लुक रखती हैं। भाग्यश्री के पिता का नाम विजय सिंह राव माधवराव था, जो सांगली के राजा थे।

एक्ट्रेस अपने परिवार में तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं।

अपने आपको फिट रखने के लिए अभिनेत्री अपनी डाइट का बहुत ख्याल रखती हैं।

साथ ही वो योग और एक्सरसाइज करती हैं जिनकी वीडियो और फोटो वो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करती रहती हैं।

इस शो से की एक्टिंग की शुरुआत

रॉयल खानदान से संबंध रखने वाली भाग्यश्री को एक्टिंग का शौक था। उन्होंने साल 1987 में टीवी शो ‘कच्ची धूप’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी।

इसके बाद एक्ट्रेस ने सलमान खान के अपोजिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, जो साल 1989 में रिलीज हुई थी।

अभिनेत्री की मासुमियत ने लोगों का दिल जीत लिया और रातों रात वो फेमस हो गईं। ये प्यारी सी लव स्टोरी वाली फिल्म सुपरहिट हो गई।

सलमान खान ने भाग्यश्री को Kiss करने से किया था मना

सलमान खान के अपोजिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भाग्यश्री को कास्ट किया गया था। इस फिल्म में एक ‘किस’ सीन फिल्माया जाना था, लेकिन सलमान खान ने इस सीन के लिए मना कर दिया।

दरअसल इसी फिल्म का डायलॉग ‘ एक लड़का और एक लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते’ बहुत फेमस हुआ था जो आज भी सुनने को मिल जाता हैं।

फिल्म के लिए सलमान खान से अधिक ली थी फीस

भाग्यश्री ने ‘मैंने प्यार किया’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। सलमान खान ने इस फिल्म में लीड रोल अदा किया था।

लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी पहली ही मूवी के लिए सलमान खान से 3 गुना अधिक फीस ली थी। जी हां, जहां सलमान खान को इस फिल्म के लिए 30 हजार मिले थे वहीं भाग्यश्री ने 1 लाख रुपये चार्ज किए थे।

साल 1990 में कर ली थी भागकर शादी

भाग्यश्री कोई आम लड़की नहीं है बल्कि वो एक रॉयल खानदान से ताल्लुक रखती हैं। पहली ही मूवी ‘मैंने प्यार किया’ के दौरान ही एक्ट्रेस को भाग्यश्री से प्यार हो गया। दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे, हालांकि उस टाइम एक्ट्रेस सिर्फ 19 साल की थीं।

हिमालय और भाग्यश्री एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस के घरवाले इसके लिए राजी नहीं थे। ऐसे में प्यार में पागल अभिनेत्री ने हिमालय दासनी संग भागकर शादी कर ली।

हालांकि शुरू में कुछ दिक्कतें हुईं और बाद में सब कुछ ठीक हो गया। अब दोनों अपनी मैरिड लाइफ को इंजॉय कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 हसीनाओं से प्यार, 2 पत्नियों को दिया धोखा, बोल्ड एक्ट्रेस संग रचाई तीसरी शादी

First published on: Feb 23, 2024 08:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.