---विज्ञापन---

Arun Govil की जीत के 5 कारण, क्या मोदी लहर बनी जीत का कारण?

Arun Govil Lok Sabha Election Result 2024: टीवी के राम यानी अरुण गोविल मेरठ सीट से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे। उन्होंने बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की है आइए उनकी जीत के 5 कारण...

Arun Govil

Arun Govil Lok Sabha Election 2024: अरुण गोविल (Arun Govil) एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। अभिनेता से नेता बने एक्टर ने टीवी के बाद लोकसभा का रुख कर लिया है। इस क्षेत्र में आते ही उन्होंने सफलता का स्वाद भी चख लिया है। हालांकि ये पहले से तय था कि अरुण को जीत ही मिलेगी। अब जैसे ही रिजल्ट सामने आया तो ये कंफर्म भी हो गया। जानकारी के लिए बता दें कि अरुण गोविल भाजपा में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे और साथ ही जीत भी हासिल की। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी जीत के पीछे के वो पांच बड़े कारण जिनसे अभिनेता राजनेता बन गए।

मोदी लहर

ये तो सभी जानते ही हैं कि पूरे देश में अगर किसी के नाम की लहर है तो वो है मोदी लहर। इसमें तो कोई दो राय है ही नहीं। अब बात लोकसभा इलेक्शन 2024 के रिजल्ट की करें तो उसमें मोदी सरकरा आगे रही है। मेरठ के बीजेपी की टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे एक्टर अरुण गोविल को जीत हासिल हुई है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि मोदी लहर का उन्हें लाभ मिला है।

मेरठ के लोगों के बीच रह किया प्रचार

इस बात में तो कोई शक है ही नहीं कि हर कोई उसी को अपना नेता चुनना चाहता है जो विश्वास जीते। ऐसा ही कुछ अरुण गोविल ने भी किया जिन्होंने मेरठ की जमीन पर रहकर ही लोगों के दर्द को समझने का प्रयास किया और प्रचार किया। लोगों का उनके ऊपर विश्वास ही था कि उन्हें मेरठ की सीट पर जीत हासिल हुई।

राम की छवि कर गई कमाल

टीवी के राम से लोकसभा का रुख करने वाले अरुण गोविल ने रामानंद सागर की रामायण में राम का किरदार प्ले किया था। वहीं से वो ऐसे चमके की हर किसी के दिल में बस गए। लोगों के बीच में उनकी छवि ऐसी बन गई थी कि लोग उन्हें सच में भगवान राम मानने लगे और मिलने पर उनके पैर छूते। ऐसे में कहा जा सकता है कि यही छवि उन्हें जीत दिला गई।

रामायण की सीता ने भी जमकर किया प्रचार

अकेले राम ही नहीं बल्कि सीता माता ने भी चुनाव कैंपेनिंग में बढ़-चढकर भाग लिया। जी हां हम बात कर रहे हैं दीपिका चिखलिया की जिन्होंने अरुण गोविल के समर्थन में उतरते हुए मेरठ की धरती पर प्रचार किया। जहां अरुण का सीधा सिंपल लुक लोगों को भाया वहीं उनके समर्थन में सामने आई रामायण की सीता का साथ भी काम कर गया। एक्ट्रेस ने कैंपेनिंग के दौरान कहा था कि ‘भगवान राम देश की सेवा के लिए आए हैं और हम उनका साथ दे रहे हैं। मैं लोगों से अरुण गोविल को वोट देने का आग्रह करती हूं। वो जीतेंगे जरूर लेकिन उन्हें भारी मतों से जिताएं।’ ये लाइन लोगों के दिल को छू गई।

राम मंदिर के मुद्दों से छाए राम

हालांकि ये बात थोड़ा सरप्राइज करती है कि राम लला की जन्म भूमि अयोध्या में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा। इस बात की किसी को उम्मीद थी नहीं। लेकिन ये भी सही है कि अरुण गोविल को इसका फायदा हुआ और अयोध्या में उद्घाटन के दौरान राम की छवि में उन्होंने सभी का दिल जीता, इसका परिणाम ये निकला की अरुण ने मेरठ में चुनाव जीता। अब वो लाइन तो आपको याद ही होंगी जो हर गली-नुक्कड़ पर लगे पोस्टर में लिखी हैं। ‘जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे’।

यह भी पढ़ें: Raj Babbar की हार के पांच कारण

First published on: Jun 05, 2024 09:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.