---विज्ञापन---

37 रुपये घर से निकले, प्लेटफॉर्म पर काटी रातें, पहले पार्टनर को छोड़ की दूसरी शादी, अब हैं 2 जिस्म 1 जान

Anupam Kher Birthday: आज बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर का बर्थडे है, इस खास दिन पर हम एक्टर की लाइफ से जुड़े उन पहलुओं के बारे में जानते हैं जो कम ही लोगों को पता हैं।

Anupam Kher Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Anupam Kher Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) आज बर्थडे हैं। उनका जन्म 7 मार्च 1955 में शिमला के एक पंडित परिवार में हुआ था। अनुपम खेर के पिता हिमाचल प्रदेश के वन विभाग में क्लर्क की नौकरी करते थे। एक छोटे शहर से आए अनुपम आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि मलयालम, पंजाबी भाषा, तमिल, तेलुगु के साथ ही साथ पंजाबी भाषाओं में भी खूब काम किया है। आज हम एक्टर के उन लम्हों पर नजर डालते हैं।

इतने पैसे लेकर निकले थे घर से?

अनुपम खेर एक मिडिल क्लास परिवार से संबंध रखते थे। उनके पिता क्लर्क की नौकरी करते थे, ऐसे में कभी अनुपम ने सोचा भी नहीं था कि वो फिल्म इंडस्ट्री का इतना बड़ा नाम बन जाएंगे। अभिनेता महज 37 रुपये लेकर मुंबई के लिए निकल गए थे। एक्टर ने अपनी लाइफ में बहुत मुश्किल के दिनों को देखा है। पैसों के अभाव में एक्टर ने कई रातें प्लेटफॉर्म पर बिताई थीं। हालांकि आज वो करीब 400 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

पहली पत्नी को छोड़ की दूसरी शादी

अनुपम खेर की दो शादियां हैं, इस बात को कम ही लोग जानते हैं। एक्टर की पहली पत्नी का नाम मधुमालती था,शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच दरार आ गई और वो अलग हो गए। अनुपम खेर और मधुमालती ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया।

कैसे हुई किरण खेर से मुलाकात?

मधुमालती से तलाक के बाद अनुपम खेर ने किरण खेर से शादी कर ली। अनुपम खेर से किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। दोनों एक ही थिएटर में एक्टिंग सीख रहे थे।

धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। किरण को काम की तलाश थी और इसके लिए वो साल 1980 में मुंबई आ गईं। आपको पता है कि किरण ने भी पहले ही शादी कर ली थी, उनका एक बेटा सिकंदर भी है। लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया। साल 1985 में किरण और अनुपम ने शादी कर ली।

जीते इतने पुरस्कार

अनुपम खेर ने अपने फिल्मी करियर में 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है। एक्टर ने साल 1984 में फिल्म सारांश से अपने करियर की शुरुआत की। उन्हें 2 नेशनल अवार्ड भी मिले हैं। वहीं एक्टर ने 8 फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम किए हैं। यही नहीं अनुपम खेर को पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

एक्टर ने शेयर किया विडियो

अनुपम खेर ने अपने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया।

अनुपम खेर वीडियो में बोलते नजर आ रहे हैं कि इस बार वो अपने जन्मदिन पर कुछ खास करने वाले हैं। हालांकि उन्होंने इसे सरप्राइज ही रखा कि वो क्या करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: जल्द खत्म होगा Bigg Boss OTT 3 का इंतजार

First published on: Mar 07, 2024 07:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.