---विज्ञापन---

रश्मिका मंदाना ने ‘कांतारा’ के बारे में कही ऐसी बात, कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में आ गई थी बैन होने की नौबत!

Rashmika Mandanna Banned Kannada Film Industry Fact: एनिमल फिल्म स्टार साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना कई विवादों में घिर चुकी हैं। चलिए जानते हैं, ऐसा क्या हुआ था कि कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें लगभग बैन ही कर दिया था।

Rashmika Mandanna Banned Kannada Film Industry Fact
Rashmika Mandanna Banned Kannada Film Industry Fact

Rashmika Mandanna Banned Kannada Film Industry Fact: रश्मिका मंदाना को रणबीर कपूर के साथ बॉलीवुड फिल्म एनिमल में देखा गया था। वह फिल्म इंडस्ट्री के उन सितारों में से है जो कन्नड़ सिनेमा के अलावा बॉलीवुड, तमिल और तेलुगू में भी खूब नाम कमा रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, रश्मिका मंदाना को कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में लगभग बैन कर दिया गया था। चलिए जानते हैं, आखिर ऐसा क्या हुआ था।

छोटी उम्र में शुरू किया एक्टिंग करियर

कर्नाटक के कोडागु जिले की रहने वाली रश्मिका ने छोटी उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपनी एजुकेशन के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने रश्मिका को ब्लॉकबस्टर हिट किरिक पार्टी फिल्म के लिए कास्ट किया। यह रश्मिका मंदाना की डेब्यू फिल्म थी। इसमें एक्टर रक्षित शेट्टी उनके को-स्टार थे। हालांकि बाद में रश्मिका ने तेलुगू, तमिल और हिंदी सिनेमा में भी खूब नाम कमाया और कई बॉक्स ऑफिस हिट दीं।

विवादों में रही रश्मिका

अपनी निजी जिंदगी के कारण रश्मिका ना सिर्फ सुर्खियों में आ गईं बल्कि वे विवादों में भी रहीं। जुलाई 2017 में रक्षित शेट्टी से सगाई करने के बाद रश्मिका ने लगभग 1 साल बाद सितंबर 2018 में अपने को-स्टार रक्षित के साथ सगाई तोड़ दी। बेशक, इन दोनों की दोस्ती बरकरार थी लेकिन इनके ब्रेकअप ने बहुत बवाल खड़ा कर दिया।

क्या है पूरा मामला

2022 में रश्मिका मंदाना जब अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘गुडबाय’ के प्रमोशन के दौरान इंटरव्यू दे रही थीं तो उन्हें रक्षित शेट्टी द्वारा को-फाउंडेड परमवाह स्टूडियोज का जिक्र ना करने के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा था। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के फैंस ने उन पर एहसान फरामोश होने के आरोप लगाए। इस विवाद की वजह से उन पर इंडस्ट्री में बैन किए जाने की अटकलें तेज हो गईं। दरअसल, इस प्रोडक्शन हाउस की वजह से ही रश्मिका के करियर को एक ग्रोथ मिली थी।

कांतारा ना देखने से भी हुआ बवाल

एक इंटरव्यू के दौरान जब रश्मिका मंदाना ने यह कहा कि उन्होंने ऋषभ शेट्टी की ब्लॉकबस्टर फिल्म कांतारा नहीं देखी है, तो भी खूब बवाल हुआ। हालांकि बाद में रश्मिका ने इस बात को क्लियर किया कि इस फिल्म की रिलीज के तुरंत दो-तीन दिन बाद उनसे सवाल पूछा गया था और उन्होंने बाद में निर्माताओं के साथ यह फिल्म देखी थी। उसकी सराहना भी थी। इन छोटी-छोटी घटनाओं ने रश्मिका का कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में बैन की अटकलों को हवा दी थी। फैंस को ये बुरा लगा था कि रश्मिका अपनी जड़ें भूल गई हैं। हालांकि कभी भी कोई आधिकारिक घोषणा बैन को लेकर नहीं हुई। लेकिन कांतारा फिल्म के बयान के बाद ट्रोलर्स ने रश्मिका की खूब आलोचना की और कहा कि जिस कन्नड़ सिनेमा से उनकी जड़ें जुड़ी हुई है, जहां से उन्हें फेम मिला, वे उसे ही भूल गई। जब से उन्हें तेलुगू, तमिल और हिंदी फिल्मों से फेम मिला है, वह अपने करियर की शुरुआत को भूल गईं हैं। हालांकि रश्मिका ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया था कि उन पर किसी तरह का कोई बैन लगा है।

वहीं दूसरी ओर रश्मिका की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती रहीं। आपको बता दें, रश्मिका मंदाना जल्द ही पुष्पा 2: द रूल में दिखाई देंगी। यह फिल्म अल्लू अर्जुन स्टारर है।

ये भी पढ़ें: महाराज से लेकर ब्रिजर्टन सीजन 3 तक, ये फिल्में और वेब सीरीज इस सप्ताह होंगी रिलीज 

First published on: Jun 10, 2024 05:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.