---विज्ञापन---

अमृता सिंह पहली बार सनी देओल के साथ हुईं ‘बेताब’ तो जिंदगी में कैसे हुई सैफ की एंट्री?

Amrita Singh Birthday: अमृता सिंह के जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी 'फर्स्ट किस' का किस्सा बताने जा रहे हैं।

Amrita Singh Birthday
Amrita Singh Birthday

Amrita Singh Birthday: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस अमृता सिंह आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की वजह से हमेशा ही सुर्खियों में छाई रही हैं। अमृता ने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और अपनी पहली फिल्म से वो रातोंरात स्टार बन गई थीं। अमृता और सैफ की लव स्टोरी काफी पॉपुलर हुआ करती थी। भले ही आज वो साथ नहीं है लेकिन आज हम आपको उनकी पहली किस का दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं।

अमृता-सैफ की लव स्टोरी

33 साल की अमृता सिंह और 21 साल सैफ अली खान के बीच धर्म और उम्र की दीवार थी। मगर इसके अलावा वो दोनों एक-दूसरे से काफी अलग थे। इन सबके बावजूद वो दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से खुद को रोक नहीं पाए थे। जहां सनी देओल के साथ अपनी पहली ही फिल्म बेताब से डेब्यू करने अमृता रातोंरात स्टार बन गई थीं। वहीं, सैफ अली खान उस समय इंडस्ट्री में कदम ही रखने जा रहे थे। फोटोशूट के दौरान अमृता और सैफ की पहली मुलाकात हुई थी, इस दौरान सैफ ने जब बिना डरे एक्ट्रेस कंधे पर हाथ रखा था। तब अमृता ने उन्हें ठीक से देखा था।

फर्स्ट KISS का दिलचस्प किस्सा

बता दें कि सिमी गरेवाल के चैट शो में अमृता सिंह और सैफ अली खान ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में खुलकर बात की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी फर्स्ट किस का दिलचस्प किस्सा भी बताया था। सैफ ने अमृता से डिनर के लिए पूछा था, जब एक्ट्रेस ने उन्हें मना कर दिया था कि उन्हें बाहर जाना पसंद नहीं है। मगर फिर एक्ट्रेस ने उन्हें खुद ही अपने घर पर ही बुला लिया। इस दौरान सैफ ने बताया था कि अमृता ने उन्हें फर्स्ट डेट पर ही खुद से किस कर लिया था।

क्यों अमृता के घर रूके थे सैफ

सैफ अली खान और एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ अपनी फर्स्ट डेट पर दोनों के बीच किस जरूर हुई थी। मगर वो दोनों फिजिकली इन्वॉल्व नहीं हुए थे, मगर सैफ दो दिनों तक एक्ट्रेस के घर पर ही ठहर गए थे। हालांकि वो दोनों अलग-अलग रूम में सोते थे। समय के साथ-साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ता गया। फिर क्या दोनों ने धर्म और उम्र और परिवार की परवाह किए बिना साल 1991 में गुपचुप शादी रचा ली थी। अपने परिवार को बिना बिताए पंजाबी कुड़ी अमृता से शादी रचाई थी।

यह भी पढ़ें: लीक हुआ Ankita Lokhande का बेडरूम वीडियो, कंबल ओढ़े पति की बांहों में आईं नजर

बेताब ने बनाया स्टार

सनी देओल और अमृता सिंह ने फिल्म बेताब (Betaab) से साल 1983 इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे, साथ ही दोनों को स्टार भी बना दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि पहली फिल्म में पर्दे पर रोमांस करते-करते सनी और अमृता रियल लाइफ में भी एक-दूसरे के लिए बेताब हो गए थे। हालांकि सनी उस समय शादीशुदा था, जैसे ही उनकी शादी के बारे में अमृता को पता चला तो उन्होंने एक्टर से अपना रिश्ता खत्म कर लिया था।

First published on: Feb 09, 2024 07:00 AM