Wednesday, 18 September, 2024

---विज्ञापन---

सिर्फ 40 दिनों में शूट हुई थी ये कल्ट क्लासिक मूवी, बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ में भी बना था रिमेक

बॉलीवुड की ऐसी मूवी जो सिर्फ 40 दिनों में शूट हो गई थी। इस कल्ट क्लासिक फिल्म दर्शकों को खूब भाई थी। वहीं इसका रिमेक बॉलीवुड के साथ-साथ कईं दूसरे सिनेमा में भी किया गया था।

बॉलीवुड में मूवीज का रिमेक बनना तो आम बात हो गई है। आज हम उस फिल्म की बात करते हैं जिसका रिमेक भी लोगों को काफी पसंद आया था। 70 के दशक में ये फिल्म सिर्फ 40 दिनों में शूट हो गई थी। उस दौरान इसको काफी पसंद भी किया गया था। इसके बाद यह फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में कल्ट क्लासिक मूवी बन गई थी। आज भी यह हिंदी सिनेमा की बहतरीन फिल्मों से एक मानी जाती है। उस जमाने में ऐसी इस लेवल की कॉमेडी मूवी बनाई जा सकती थी ये इसका किसी ने यकीन ही नहीं किया था। सिनेमाघरों में रिलीज के बाद ही बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की बंपर कमाई हुई थी। आईए आपको बताते हैं कि आखिर हम किस मूवी की बात कर रहे हैं।

कल्ट क्लासिक थी ‘गोलमाल’

इस कल्ट क्लासिक मूवी का बॉलीवुड में रिमेक भी बनाया गया था। उसमें अजय देवगन और अभिषेक बच्चन ने लीड रोल निभाया था। हम बात कर रहे हैं 1979 में रिलीज हुई अमोल पालेकर और उत्पल दत्त की क्लासिक कॉमेडी ‘गोलमाल’ की। ये फिल्म लोगों को बेहद पसंद आई थी और इसकी कॉमेडी से हंसते-हंसते लोगों का पेट दर्द हो गया था।

आज भी हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

आज इस फिल्म को 45 साल हो गए हैं और आज भी अगर आप इसे देखेंगे तो आपका मूड फ्रेश हो जाएगा। फिल्मी जगत में यह फिल्म कॉमेडी मूवीज की नींव का पत्थर साबित हुई है। 70 के दशक में यह फिल्म 1 करोड़ में बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर इसने 7 करोड़ की कमाई की थी। गोलमाल मूवी का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था। साथ ही इसकी खास बात यह भी थी कि मूवी की शूटिंग ऋषिकेश मुखर्जी के बंगले पर ही की गई थी। फिल्म की शूटिंग महज 40 दिनों में पूरी हो गई थी।

यह भी पढ़ें: Stree 2 के फैंस के लिए अच्छी खबर, मेकर्स ने टिकट खरीदने पर दिया ये स्पेशल ऑफर

‘बोल बच्चन’ में थी सेम कहानी

वहीं 2012 में बॉलीवुड में इस फिल्म का रिमेक बनाया गया था, जिसका नाम था ‘बोल बच्चन’। इसे रोहित शेट्टी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म के मुख्य किरदार में अजय देवगन और अभिषेक बच्चन थे। साथ ही अभिनेत्री असीन, प्राची देसाई और कृष्णा अभिषेक भी नजर आए थे। इस मूवी को भी लोगों ने खूब पसंद किया था।

इन सिनेमा में भी बना था रिमेक

गोलमाल मूवी इतनी हिट हो गई थी कि इसका रिमेक तमिल, कन्नड़, सिंहली और मलयालम सिनेमा में भी किया था। तमिल में ‘थिल्लू मुल्लू’ (1981), कन्नड़ में ‘आसेगोब्बा मीसेगोब्बा’ (1990), मलयालम में ‘सिम्हावलन मेनन’ (1995) और सिंहली में ‘रासा रहसक’ के नाम से मूवी का रिमेक बनाया गया था।

यह भी पढ़ें: डेब्यू मूवी में बॉडी शेमिंग की शिकार हुईं ‘ड्रीम गर्ल’ की बेटी, एक्ट्रेस ने बताया फिल्मी दुनिया का सच

First published on: Sep 13, 2024 02:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.