---विज्ञापन---

‘कामाग्नी’ शांत करने के लिए दिए इंटीमेट सीन, ‘बहू’ पर आया दिल, बढ़ी नजदीकियां तो हिली ‘बुनियाद’

Alok Nath Birthday: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी एक अलग पहचान रखते हैं, एक ऐसा ही नाम है आलोक नाथ का जिन्हें संस्कारी बाऊजी का टैग मिला है... लेकिन वो बोल्डनेस के लिए भी जाने जाते हैं...

Alok Nath

Alok Nath Birthday: हर इंसान की अपनी एक अलग पहचान और पर्सनैलिटी होती है। आज हम आपको इंडस्ट्री के एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में सिक्का जमाया। खूब वाहवाही बटोरी लेकिन कभी लीड रोल निभाने के लिए नहीं मिला। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के ‘संस्कारी बाऊजी’ आलोक नाथ (Alok Nath) की कर रहे हैं। अभिनेता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। आज आलोक नाथ का बर्थडे (Alok Nath Birthday) है तो इस मौके पर उन्हें E24 Bollywood की ओर से जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

बचपन से ही थी एक्टिंग में रूचि

आलोक नाथ मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे। उनका जन्म 10 जुलाई साल 1956 को हुआ था। आलोक के पिता पेशे से डॉक्टर थे, लेकिन उनका एक्टिंग में मन था तो पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कॉलेज का रुचिका थिएटर ग्रुप जॉइन कर लिया। अभिनेता ने तीन साल तक वहीं से एक्टिंग की बारीकियों को सीखा।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर आलोक ने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया। अभिनेता ने बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक में अपना सिक्का जमाया। एक्टर ने फिल्म गांधी से बॉलीवुड डेब्यू किया और करीब 140 फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वो 20 से ज्यादा टीवी सीरियल में नजर आ चुके हैं। लेकिन उन्हें कभी भी लीड रोल नहीं मिला। उन्होंने फिल्म  ‘कामाग्नि’ में काफी बोल्ड और इंटीमेट सीन दिए थे, इसके बाद वो नेगेटिव किरदार में भी नजर आए। लेकिन इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों और सीरियल में संस्कारी बाऊजी का रोल अदा किया और उन्हें इसका टैग ही मिल गया।

बहू पर ही आया दिल

रील लाइफ में संस्कारी बाऊजी रियल लाइफ में काफी बोल्ड हैं। उनका एक विवाद ऐसा भी है जिसने उनकी परेशानी को बढ़ा दिया था। दरअसल हम बात कर रहे हैं टीवी सीरियल ‘बुनियाद’ की जिसमें एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपनी एक्टिंग से तहलका मचा दिया था। उन्होंने सीरियल में आलोक नाथ की बहू का रोल प्ले किया था। कथित तौर पर इसी शो के दौरान ही आलोक नाथ और नीना के अफेयर की चर्चा हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। हालांकि प्यार परवान न चढ़ सका और वो अलग हो गए, जिसके पीछे की वजह नीना का किसी और से अफेयर बताया जाता है।

यह भी पढ़ें: साउथ सिनेमा में कमाती है सबसे ज्यादा, पार्टनर के साथ लिपलॉक हुआ था लीक

First published on: Jul 10, 2024 08:21 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.