Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

‘घमंडी’ अजय देवगन की दुल्हन बनने को कैसे तैयार हुईं काजोल? रोचक है शादी का किस्सा

Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary: अजय देवगन और काजोल आज यानी 24 फरवरी को अपनी शादी की सालगिरह मना रहे है।

Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary
Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary

Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary: अजय देवगन और काजोल आज यानी 24 फरवरी को अपनी शादी की सालगिरह मना रहे है। अजय-काजोल (Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary) का नाम ग्लैमर वर्ल्ड की बेहतरीन जोड़ियों की लिस्ट में शुमार है। दोनों की शादी को लंबा समय बीत चुका है, लेकिन आज भी दोनों के बीच का प्यार उसी तरह कायम है। मगर इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। चलिए बताते है कि एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा इन दोनों मझे हुए स्टार्स के बीच प्यार का फूल कैसे खिला था।

शादी के खिलाफ थे पिता

काजोल और अजय (Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary) 24 फरवरी 1999 को शादी के बंधन में बंधे थे। काजोल एक बंगाली परिवार से है और अजय पंजाबी फैमिली से है। आज यह दोनों पावर कपल की मिसाल बन चुके है और इनका रिश्ता दिन प्रतिदिन मजबूत होता जा रहा है। मगर अजय देवगन के साथ काजोल की शादी से एक्ट्रेस के पिता शोमू मुखर्जी नाखुश थे। जी हां काजोल ने खुद खुलासा किया था कि उनके पापा महज 24 साल में एक्टिंग करियर को दांव पर लगाकर घर बसाने के उनके फैसले के खिलाफ थे। हालांकि काजोल की मां तनुजा ने उनके फैसला का सपोर्ट किया था।

कैसे शुरु हुई लव स्टोरी

काजोल और अजय देवगन (Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary) को एक-दूसरे को पहली नजर का प्यार नहीं हुआ था। इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी। यह दोनों ही बिल्कुल अलग नेचर है, जहां काजोल लाउड नेचर की हैं और अजय बिल्कुल शांत है। मगर एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा होने के बाद भी इन दोनों को एक-दूसरे को प्यार हो गया। जहां दोनों एक-दूसरे को नापसंद करते थे, अजय को तो सेट पर सब लोग घंमडी कहा जाता था। धीरे-धीरे काजोल और अजय एक-दूसरे के बीच दोस्ती हो गई। काजोल और अजय दोनों को धीरे-धीरे एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

यह भी पढ़ें: Kajol ने बुरे वक्त में नही दिया बहन का साथ तो Ajay Devgn ने थामा हाथ

चोरी-चुपके रचाई शादी 

अजय देवगन और काजोल उस समय शादी के बंधन में बंधे थे, जब यह दोनों ही अपने करियर के पीक पर थे। एक-दूसरे को चार साल तक जानने के बाद इन दोनों ने अपने घर की छत पर शादी रचाई थी। इन दोनों की शादी से लोग काफी हैरान हुए थे, क्योंकि इन्होंने अपनी शादी की किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगने दी थी। काजोल ने अपने घर की छत पर मराठी स्टाइल में शादी की थी। उनकी शादी में शाहरुख खान समेत कुछ खास लोग ही शामिल हुए थे।

First published on: Feb 24, 2024 11:35 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.