Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Ae Watan Mere Watan Review: रेडियो से जलाई गई आजादी की मसाल, जान की बाजी लगाने को तैयार हुए युवा क्रांतिकारी

Ae Watan Mere Watan Review: अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' एक पीरियड ड्रामा फिल्म हैं। इस फिल्म में गुमनाम क्रांतिकारियों की कहानी को दिखाने की कोशिश की गई है। अगर आप भी फिल्म देखने का मन बना रहे हैं तो ये रिव्यू जरूर पढ़ें।

Sara Ali Khan
Sara Ali Khan

Ae Watan Mere Watan Review: बॉलीवुड में ऐसे कई पीरियड ड्रामा फिल्में बनी हैं, जिसमें गुमनाम क्रांतिकारियों की कहानी का जिक्र मिलता है। आज रिलीज हुई सारा अली खान की फिल्म भी ऐसी ही एक कहानी है। इस कहानी में दिखाया गया है कि किस तरह देशभक्त उषा मेहता ने छिपकर कांग्रेस का रेडियो चलाया और देश के क्रांतिकारियों को एक करने की कोशिश की। हालांकि, फिल्म को लेकर कुछ खास रिएक्शन देखने को नहीं मिल रहे हैं। वहीं एक ऐतहासिक फिल्म को इतने हल्के अंदाज में पेश करने को लेकर भी लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं।

हिल उठती है ब्रिटिश हुकूमत

ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी में दिखाया जाता है कि कैसे क्रांतिकारियों की एक हरकत से ब्रिटिश हुकूमत हिल उठती है और इसके बाद वो नए-नए तरीकों से युवाओं को रोकने की कोशिश करती है। मगर हौसला और आजादी की चाह अंग्रेजों की नहीं चलने देती।

मेकर्स पर उठते कई सवाल

सारा अली खान के अलावा फिल्म में इमरान हाशमी, आनंद तिवारी,सचिन खेड़ेकर, और स्पर्श श्रीवास्तव मुख्य भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। इमरान हाशमी ने फिल्म में राम मनोहर लोहिया का किरदार निभाया है। ऐसे में फिल्म के कास्टिंग को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

एक साथ कई चीजों को कवर करने की कोशिश

फिल्म को देख एक चीज का एहसास होता है कि इसमें एक साथ कई विषयों पर बात करने और उसे कवर करने की कोशिश की गई है। फिल्म में उषा के परिवार से लेकर राजनैतिक माहौल, आजादी के लिए क्रांतिकारियों का संघर्ष और अंग्रेजों के अत्याचार को दिखाने की कोशिश की है। फिल्म के कई सीन्स में कई हस्तियों को भी दिखाय गया है। इससे फिल्म किसी एक चीज को समझाने में नाकामयाब रहती है।

First published on: Mar 21, 2024 11:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.