---विज्ञापन---

Netflix पर Maharaj को Junaid ने दी सीधी टक्कर, आमिर खान ने बताया बेटे के नाम का मतलब

Junaid Khan Name Meaning: एक्टर जुनैद खान जो 'महाराज' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं, वे आमिर खान और रीना दत्ता के पहले बेटे हैं। आमिर खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें वे जुनैद खान के नाम का मतलब बताते नजर आ रहे हैं। चलिए जानते हैं, क्या है जुनैद खान के नाम का मतलब।

Junaid Khan Name Meaning
Junaid Khan Name Meaning

Junaid Khan Name Meaning: आमिर खान ने बहुत पहले अपने बेटे जुनैद खान के नाम का मतलब बताया था। जुनैद खान जो ‘महाराज’ फिल्म से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर चुके हैं। जुनैद खान, आमिर खान के पहले बेटे हैं और उनकी मां रीना दत्ता हैं। चलिए जानते हैं, क्या है जुनैद खान के नाम का असल मतलब।

किसने रखा नाम

आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान अपनी फिल्म ‘महाराज’ की वजह से खूब चर्चा में हैं। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म के रिलीज से पहले यह बहुत विवादों में थी और इसे बैन करने के लिए खूब शोर मचा था, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किसी का बस नहीं चला। क्या आप जानते हैं इन सबसे परे आमिर खान का एक 1993 का थ्रोबैक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे बेटे जुनैद खान के नाम का मतलब बताते नजर आ रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि जुनैद खान का नाम रखने का सुझाव किसने दिया था। आमिर खान का इंटरव्यू एक्स हैंडल पर पॉपुलर हो रहा है। आमिर खान ने कहा कि उनकी छोटी बहन फरहत ने इस नाम को सुझाया था। उन्होंने ही कहा कि हम बच्चे का नाम जुनैद रखेंगे। मेरे माता-पिता भी इससे बहुत खुश थे क्योंकि उनका पहला पोता था। मैं भी बहुत खुश था और उसके नाम पर खूब चर्चाएं भी हुई थीं।

क्या है नाम का मतलब

आमिर खान ने नाम का मतलब बताते हुए कहा कि कई महीनों तक हम नाम ढूंढते रहे थे। आखिर जुनैद नाम सबको खूब पसंद आया था। जुनैद का मतलब होता है ‘वॉरियर’ यानी ‘योद्धा’। यह एक अरबी शब्द है। जुन भाला को कहते हैं। इसका इस्तेमाल युद्ध के समय सबसे आगे खड़े योद्धा करते हैं। वे सबसे खतरनाक पोजीशन में होते हैं और वो जुनैद है।

आपको बता दें, जुनैद खान के अलावा आमिर खान और रीना दत्त की बेटी इरा खान भी है। आमिर खान और रीना दत्ता की शादी 16 साल तक चली और उसके बाद उन्होंने तलाक लेने का फैसला कर लिया। आमिर खान ने फिल्म प्रोड्यूसर किरण राव के साथ दूसरी शादी की लेकिन शादी के 15 साल बाद दोनों का तलाक हो गया और इन दोनों का एक बेटा आजाद राव खान भी है। अब चर्चाएं हैं कि आमिर खान तीसरी शादी करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: OTT Hindi Spy Thriller: जासूसी फिल्मों के शौकीन जरूर देखें ये 5 फिल्में, होगा भरपूर मनोरंजन 

First published on: Jun 25, 2024 07:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.