---विज्ञापन---

लोगों ने कहा लाउड एक्टिंग करेगा आज बन गए सबके फेवरेट, जानिए कभी कॉफी शॉप में काम करने वाला लड़का कैसे बना सुपरस्टार

Vikrant massey birthday special: बॉलीवुड में विक्रांत मेस्सी को हाल ही में उनकी एक्टिंग के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड स नवाजा गया था। मगर, एक्टर का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं रहा। यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कॉफी शॉप में काम करने से लेकर डांस टीचर तक बनना पड़ा।

Vikrant Massey
Vikrant Massey

Vikrant massey birthday special: फिल्म ’12 th फेल’ से एक्टिंग की दुनिया में पास होने वाले एक्टर विक्रांत मेस्सी की आज भले बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्टर ने परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से अपनी कॉलेज की फीस भरने के लिए कॉफी शॉप तक में काम किया है। विक्रांत ने जब फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लोगों का मानना था कि वो लाउड एक्टिंग करेंगे, लेकिन किसे पता था कि सवाल उठाने वाले लोग ही उनके मुरीद हो जाएंगे।

16 साल की उम्र में शुरू किया काम करना

विक्रांत ने 16 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उम्र कम होने के बाद भी कॉफी शॉप के ओनर ने उनके कॉन्फिडेंस और जरूरत को समझते हुए काम पर रख लिया। एक्टर दिन भर कॉफी शॉप में काम करते थे और शाम में श्यामक डावर की क्लास में बच्चों को डांस सिखाने जाते थे। विक्रांत ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उस कॉफी शॉप में काम करने का एक फायदा ये भी था कि उस कैफे में फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग आया करते थे, उनसे मिलना हो जाता था।

लोगों ने कहा टीवी से है तो लाउड एक्टिंग की करेगा

विक्रांत को 17 साल के थे, जब उन्हें एक शो में कास्ट कर लिया गया। एक्टर की किस्मत इतनी खराब रही कि 2 साल काम करने के बाद भी वो कभी टेलिकास्ट ही नहीं हुआ। हालांकि, विक्रांत ने हार नहीं मानी, वो कोशिश करते रहें और उन्हें टीवी का फेमस शो बालिका बधु में दिखने का मौका मिला। लगभग 6 साल तक टीवी करने के बाद विक्रांत ने फिल्म लुटेरा से बॉलीवुड में एंट्री की। जब विक्रांत टीवी छोड़कर बॉलीवुड फिल्मों के लिए काम करने लगे तो किसी ने नहीं सोचा था कि वो लीड एक्टर बनेंगे। लोगों का मानना था कि टीवी का एक्टर है तो लाउड एक्टिंग करेगा, इसलिए सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर ही दिखेगा।

35 लाख महीने की सैलरी छोड़ना आसान नहीं

विक्रांत ने बॉलीवुड में जाने के लिए महीने की 35 लाख की सैलरी छोड़ी। टीवी से उनकी हर महीने 35 लाख की कमाई हो जाती थी। विक्रांत ने ये रिस्क लिया, कुछ समय स्ट्रगल करने के बाद उन्हें दीपिका के अपोजिट फिल्म छपाक में मौका मिला। हालांकि, फिल्म फ्लॉप रही लेकिन विक्रांत अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके बाद वो ओटीटी में भी कई सीरीज में दिखें। हाल ही में आई उनकी फिल्म 12th फेल सक्सेसफुल रही। लोगों को उनकी एक्टिंग काफी रियल लगी।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! शादी के 5 साल बाद दूसरी बार मां बनीं फेमस एक्ट्रेस

First published on: Apr 03, 2024 10:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.