---विज्ञापन---

‘मैं अब शांति से मर सकता हूं’, विक्रांत मेसी की ’12th फेल’ के फिल्म मेकर ने क्यों कही ये बात?

12th Fail In IMDb top 50 list: विक्रांत मेसी की फिल्म '12th फेल' ने ग्लोबल रिकॉर्ड बनाया है और इससे फिल्म मेकर काफी इमोशनल हो गए हैं।

Vikrant Massey Film 12th Fail
Vikrant Massey Film 12th Fail

Vikrant Massey Film 12th Fail In IMDb top 50 list: बॉलीवुड फिल्म ’12th फेल’ साल 2023 की मोस्ट फेवरेट फिल्मों में से एक बन गई है। टीवी की दुनिया से फिल्म इंडस्ट्री में आने वाले एक्टर विक्रांत मेसी (Vikrant Massey) स्टारर ’12th फेल’ को क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉस मिला था। हर कोई इस मूवी की तारीफ करता दिखाई दे रहा है और अब फिल्म ने ग्लोबल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। फिल्म की कामयाबी पर फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) काफी इमोशनल हो गए हैं।

IMDb पर कितनी मिली रेटिंग? (IMDb top 50 list) 

रियल लाइफ कहानी पर आधारित इस फिल्म की स्टारकास्ट विक्रांत मैसी और मेधा शंकर ने किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा था। ’12वीं फेल’ की कहानी से लेकर स्टार्स की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा था। इसी नतीजा है कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में भी ’12वीं फेल’ का ही जलवा देखने को मिला था। इतना ही नहीं फिल्म को ऑस्कर 2024 के लिए भी नॉमिनेशन मिला है और अब इसके बाद IMDb पर इस फिल्म को 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: TBMAUJ: रिलीज से पहले ही छाई शाहिद कपूर-कृति सेनन की फिल्म, एंडवास बुकिंग में छापे करोड़ों

फिल्म के नाम हुआ ग्लोबल रिकॉर्ड

देश-दुनिया में अपने नाम का डंका बजाने वाली ’12th फेल’ (12th Fail) ने अब एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, विक्रांत मेसी की मूवी ने ग्लोबल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दुनियाभर की बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट हाल ही में IMDb ने आउट की है, जिसमें 250 फिल्मों का नाम शुमार था।ऐसे में खुशी की बात ये है कि इस लिस्ट में 50वें पायदान पर ’12वीं फेल’ को शामिल किया गया है।

फिल्ममेकर ने जाहिर की खुशी

हैरानी की बात ये है कि IMDb लिस्ट में शामिल होने वाली ’12th फेल’ (12th Fail) पहली हिंदी फिल्म है। ऐसे में मूवी के फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा,’मैं अभी भी कश्मीर का वही छोटा लड़का हूं। सिनेमा पैराडाइसो के ठीक बगल में अपनी फिल्म देखने के लिए… मैं क्या कहूँ? मैं अब शांति से मर सकता हूं।’

First published on: Feb 08, 2024 03:04 PM