Tuesday, October 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

इन बॉलीवुड सितारों ने हिट होने के बाद बदले थे अपने असली नाम, देखें लिस्ट

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: बॉलीवुड सितारों (Bollywood Stars) के बारे में जानने की इच्छा उनके हर फैन को होती है। हिंदी सिनेमा के सितारों की एक्टिंग के साथ-साथ लोग उन्हें उनके नाम से भी जानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इन स्टार्स (Bollywood Stars New Name) के भी असली नाम कुछ और हैं जिन्होंने अपने नाम को बदला और फिर उसी नाम से उनको पहचान मिली। वहीं आज हम आपको कुछ सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिनको नाम बदलने के बाद पहचान मिली।

बॉलीवुड के महानायक ‘अमिताभ बच्चन’ (Amitabh Bachchan) का असली नाम “इंकलाब श्रीवास्व” है, लेकिन इस इंडस्ट्री में सभी उन्हें अमिताभ बच्चन के नाम से ही जानते हैं और इसी नाम ने उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अमिताभ बच्चन ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ‘श्री देवी’ (Sri Devi) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन क्या आपको पता है सिनेमा में आने के बाद उन्होंने भी अपना नाम बदल लिया था। श्री देवी का असली नाम ‘श्री अम्मा यंगर अय्ययपन’ था, जिन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदला और इसी नाम से उन्हें नाम और शोहरत मिली।

अगला नाम ‘शिल्पा शेट्टी’ (Shilpa Shetty) का हैं। शिल्पा शेट्टी का असली नाम ‘अश्विनी शेट्टी’ है। ये नाम बहुत कम लोग ही जानते हैं, लेकिन इंड्स्ट्री में उन्हें शिल्पा शेट्टी के नाम से ही जाना जाता है। वो आज बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस में शामिल है।

लिस्ट में ‘सनी देओल’ (Sunny Deol) भी शामिल है। सनी देओल का असल नाम ‘अजय सिंह देओल’ है लेकिन उन्होंने सिनेमा में कदम रखने के बाद अपना नाम बदल लिया और नए नाम से ही उनको लोगों ने जाना-पहचान। सनी देओल जल्द ही गदर-2 में नजर आनी वाली हैं।

इस लिस्ट में का नाम भी शामिल है। ‘जैकी श्रॉफ’ (Jackie Shroff) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में देकर एक मुकाम हासिल किया हैं। जैकी श्रॉफ का असली नाम ‘जयकिशन काकुभाई’ है लेकिन उनको जैकी श्रॉफ के नाम से ही जाना जाता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ‘महिमा चौधरी’ (Mahima Chaudhry) का असली नाम ‘ऋतु चौधरी’ है, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्हें नई नाम मिली। बता दें उनको ये नाम सुभाष घई ने दिया था और इस नाम से उन्होंने बुलंदियों को छुआ।

बॉलीवुड के सिंघम ‘अजय देवगन’ (Ajay Devgn) को लोग इसी नाम से जानते हैं लेकिन उनका असली नाम ‘विशाल वीरू देवगन’ है। इन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदल लिया था और आज अजय इसी नाम से लोगों के दिलों पर राज करते है और उनकी फिल्मों का फैंस को हमेशा ही इंतजार रहता हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ‘कियारा आडवानी’ (Kiara Advani) भी लिस्ट में मौजूद है। कियारा का असली नाम ‘आलिया आडवानी’ है। इस इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें अपना नाम बदला और आज कियारा टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं। वहीं लोग उनकी खूबसूरती के भी दीवाने है और उनकी एक झलक के लिए तरसते हैं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर ‘जॉन अब्राहम’ (John Abraham) का नाम भी शामिल है। जॉन अब्राहम अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पर्सनैलिटी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। वहीं उनका असली नाम ‘फरहान अब्राहम’ है लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में आने के बाद से ही अपना नाम जॉन अब्राहम रख लिया।

 

 

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss