---विज्ञापन---

Salman Khan की पहली सैलरी थी बेहद कम, एक्टिंग नहीं ये काम करते थे भाईजान

Salman Khan Net Worth: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान आज इंडस्ट्री का वो नाम है जिसके बिना शायद ही कोई हिंदी सिनेमा की कल्पना कर सकता है। बीते 35 सालों से भाईजान दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं और आज भी उनकी हर फिल्म देखने के लिए बेताब रहते हैं। सुल्तान एक्टर जहां आज एक फिल्म […]

Salman Khan, Salman Khan Net Worth, Salman Khan first salary
Pic Credit: Instagram

Salman Khan Net Worth: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान आज इंडस्ट्री का वो नाम है जिसके बिना शायद ही कोई हिंदी सिनेमा की कल्पना कर सकता है। बीते 35 सालों से भाईजान दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं और आज भी उनकी हर फिल्म देखने के लिए बेताब रहते हैं। सुल्तान एक्टर जहां आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं। आज उनके पास करोड़ो प्रॉपर्टी, महंगी कारों के मालिक हैं। लेकिन उनकी पहली सैलरी जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसमें भी बड़ी बात ये है कि उनके करियर की शुरुआत बतौर एक्टर नहीं हुई थी। उन्होंने किसी दूसरे काम को अपनी कमाई का जरिया बताया था।

यह भी पढ़ें: Arjun Kapoor से ब्रेकअप को लेकर Malaika Arora ने दिया बड़ा हिंट, इन कपड़ों को पहन कर आईं बाहर

सलमान खान की पहली सैलरी

सलमान खान ने साल 1989 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस मूवी में वो सपोर्टिंग रोल में नजर आए थे। सलमान को फिल्म मैंने प्यार किया ने बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। मगर बहुत ही कम लोग ये बात जानते है कि आज के दौर के टॉप एक्टर सलमान खान फिल्मों में पहचान मिलने से पहले बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम कर चुके हैं जिसके लिए उन्हें 75 रुपये सैलरी मिली थी।

भाईजान का नेट वर्थ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान की सालाना इनकम की बात करें तो वो 220 करोड़ रुपये कमाते हैं और उनकी हर महीने उनकी 16 करोड़ रुपये कमाई है। खबरों की मानें तो भाईजान को उनकी फिल्मों से कुल प्रॉफिट का 60 से 70 फीसदी हिस्सा मिलता है। सुपरस्टार के पास कई महंगी गाड़ियां और घर हैं जबकि वो इन सबके बावजूद गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपनी फैमली के साथ ही रहते हैं।

दबंग खान की शौहरत

सलमान खान का नाम बॉलीवुड के उन स्टार्स की लिस्ट में शुमार है जिनके पास जेड प्लस सिक्योरिटी है और सुरक्षा कारणों की वजह से ही दबंग खान अब अपनी नई बुलेटप्रूफ कार में सफर करते हैं। वैसे उनके पास कई लग्जरी कारें है। भारत के टॉप पेड एक्टर्स में आज सलमान खान की गिनती होती है। फिल्मों के अलावा बिग बॉस के एक एपिसोड के लिए भी एक्टर करोड़ों रुपये चार्ज करते है।

First published on: Aug 26, 2023 02:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.