Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP Esmayeel Shroff: मशहूर डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

RIP Esmayeel Shroff: दिवाली के बाद बॉलीवुड से एक दुखद खबर आई है जिसे सुनकर सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है

- Advertisement -

RIP Esmayeel Shroff: दिवाली के बाद बॉलीवुड से एक दुखद खबर आई है जिसे सुनकर सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। खबर है कि बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) का निधन हो गया है। इस खबर ने सिनेमा जगत के सितारों, फिल्मकारों के साथ-साथ फैंस को भी हैरान कर दिया। कहा जा रहा है कि इस्माइल श्रॉफ काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और उनको मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उन्होंने 62 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

यहाँ पढ़िए – Kareena Kapoor Khan: करीना कपूर खान ने पहनी इतने लाख रुपये की ड्रेस, जानकर दंग रह जाएंगे आप

कोकिलाबेन अस्पताल में ली अंतिम सांस

इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) को लेकर जानकारी मिली है कि वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। ये भी खबर है कि ब्रेन स्ट्रोक के चलते उनकी मौत हो गई है। इस्माइल श्रॉफ आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। इस्माइल श्रॉफ ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से साउंड इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने का सोचा और मुंबई आ गए। शुरुआती समय में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया और फिर खुद फिल्मों का निर्माण किया।

इस फिल्म से मिली थी पहचान

इस्माइल श्रॉफ (Esmayeel Shroff) ने सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया। इस्माइल श्रॉफ ने वैसे तो ‘अहिस्ता अहिस्ता’, ‘बुलंदी’, ‘थोड़ी सी बेवफाई’, ‘सूर्या’, ‘आखिर दिल है’, ‘झूठा सच’, ‘जिद’, ‘थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम’ सहित कई फिल्मों का निर्देशन किया जिसे पर्दे पर काफी पसंद भी किया गया, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ से मिली जो साल 1980 में आई थी। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

यहाँ पढ़िए – Bollywood News: ऋषि सुनक को ब्रिटेन का पीएम बनते ही झूम उठे बॉलीवुड के सितारे, अमिताभ बच्चन से लेकर विवेक अग्निहोत्री ने दी बधाई

इस एक्टर संग की 4 फिल्में

फिल्म ‘थोड़ी सी बेवफाई’ में राजेश खन्ना, शबाना आजमी और पद्मिनी कोल्हापुरे नजर आए थे। इस फिल्म का एक-एक सीन हिट हुआ था। इतना ही नहीं वो बॉलीवुड के पहले और इकलौते फिल्म निर्माता थे जिन्होंने दिग्गज एक्टर राज कुमार के साथ चार फिल्में की। वहीं आज उनके चले जाने पर तमाम सितारों के साथ-साथ फैंस ने भी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं आज इस्माइल श्रॉफ इस दुनिया में नहीं है लेकिन उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें  

- Advertisement -

Latest Posts