--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Prabhu Deva Birthday: मशहूर डांसर प्रभु देवा इस तरह बनें भारत के माइकल जैक्सन, उथल-पुथल से भरा रहा जीवन

- Advertisement -

Tollywood News: प्रभु देवा (Prabhu Deva) मनोरंजन जगत का बहुत बड़ा नाम हैं जिन्होंने अपने डांस से लोगों को दीवाना बनाया है। प्रभु देवा को भारत का माइकल जैक्सन भी कहा जाता हैं, उनका डांस देखने के लिए फैंस हमेशा ही बेताब रहते हैं। वहीं आज  प्रभु देवा (Prabhu Deva Birthday) अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं और उनके इस दिख दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें। प्रभुदेवा ना सिर्फ एक कोरियोग्राफर हैं, बल्कि एक एक्टर और बतौर डायरेक्टर है और वो कई शानदार फिल्में  भी दे चुके हैं। प्रभुदेवा ने बतौर निर्देशक सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘वॉन्टेड’ (Wanted) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म की सफलता ने बॉलीवुड में कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे। वॉन्टेड फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म को दर्शको का बहुत प्यार मिला था जिसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी।

प्रभुदेवा ने ‘राउडी राठौर’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘दबंग-3’ जैसी कई फिल्में बनाई जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। अपने डांस से लोगों को दीवाना बनाने वाले प्रभु देवा को डांस के गुण अपने पिता से विरासत में मिले हैं, उनके पिता ‘मुरुग सुंदर’  साउथ के मशहूर कोरियोग्राफर थे और उनके दोनों भाई राजू सुंदरम और नागेन्द्र भी डांस कोरियोग्राफर हैं। प्रभु देवा ने अपने करियर की शुरूआत साल 1994 में  उर्वशी- उर्वशी गाने से की। इस गाने की  उर्वशी- उर्वशी गाने से कोरियोग्राफी को काफी पसंद किया गया। ये समझ लो कि, इस गाने से ही वो लोगों के दिलों में बस गए और उनको भारत के माइकल जैक्सन कहा जाने लगा।

अपने करियर में वो तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मों में अपना टैलेंट दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं अपने कोरियोग्राफी के लिए वो दो बार नैशनल अवॉर्ड अपने नाम करा चुके हैं। साल 2019 में उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है। अपने जबरदस्त डांस स्टेप और सलमान की कई बेहतरीन फिल्मों के निर्देशक रह चुके प्रभु देवा की निजी जिंदगी में हमेशा ही उथल-पुथल मची रही। एक तरफ जहां वो सफलता के शिखर को छूते रहे तो दूसरी तरफ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। आपको बता दें, प्रभु देवान (Prabhu Deva Life) ने साल 1995 में रामलता से शादी की थी। लता और प्रभु के तीन बच्चे भी हुए जिनमें से साल 2008 में कैंसर की वजह से एक बेटे की मौत हो गई।

पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता रहे प्रभूदेवा को साउथ इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेस ‘नयनतारा’ (Nayanthara) से प्यार हो गया। बात दोनों की शादी तक पहुंच गई और घर में भी बहुत विवाद हुआ लेकिन दोनों की जिंदगी में ऐसा मोड़ भी आया जब दोनों का रिश्ता खत्म हो गया। खैर जो भी हुआ आज प्रभु देवा एक जाने माने डांसर है जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से खुद का एक मुकाम हासिल किया हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss