---विज्ञापन---

इस खतरनाक बीमारी ने ली पंकज उधास की जान! रुला गए गजल सम्राट

Pankaj Udhas Death: जाने-माने गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक, सिंगर की मौत कैंसर की वजह से हुई है।

pankaj udhas (1)
pankaj udhas (1)

Pankaj Udhas Death: संगीत जगत के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। जाने-माने गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। 72 साल की उम्र में सिंगर ने आखिरी सांस ली। उनके अचानक मौत की खबर से फिल्म जगत में मातम पसर गया है। एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से लेकर आम लोग तक इस खबर से सदमे में है और गजल सम्राट को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

परिवार ने मौत की जानकारी

गजल सम्राट के परिवार की तरफ से सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी कर उनके निधन की जानकारी दी गई है। उनकी बेटी ने इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट शेयर किया है उसमें लिखा है, ‘बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के चलते 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन की जानकारी देते हुए दुखी हैं।’ उनकी मौत किस बीमारी से हुई है, जिसकी सूचना नहीं दी गई है।

कैंसर ने ली जान (Pankaj Udhas Death)

सिंगर की बेटी ने अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट अपने पिता की बीमारी के बारे में ज्यादा जिक्र नहीं किया है। मगर IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, पंकज उधास का कुछ महीने पहले ही कैंसर डिटेक्ट हुआ था। सिंगर का इलाज मुंबई के प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था। इस वजह से ही वो किसी पार्टी या इवेंट में शामिल नहीं होते थे, इतना ही नहीं वो लंबे से समय से किसी से मिले भी नहीं थे।

पैंक्रियाज के कैंसर से जूझ रहे थे पंकज

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मशहूर सिंगर अनूप जलोटा ने इस बात की पुष्टि की है कि चार महीने पहले ही पंकज उधास को पता चला था कि उन्हें पैंक्रियाज का कैंसर है। जानकारी के मुताबिक, सिंगर का अंतिम संस्कार 27 फरवरी को मुंबई में किया जाएगा।बता दें कि उन्होंने म्यूजिक वर्ल्ड को कई बेहतरीन गजलें दी है और साल 2006 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था।

First published on: Feb 26, 2024 06:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.