---विज्ञापन---

जब दूसरे धर्म की लड़की पर दिल हार बैठे पंकज उधास, ऐसे मुकम्मल हुई गजल सम्राट की Love Story

Pankaj Udhas Love Story: संगीत जगत को आज यानी 26 फरवरी को तगड़ा झटका लगा है। मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। सुबह करीब 11 बजे उन्होंने ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। 72 साल की उम्र में सिंगर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने करियर के दौरान […]

pankaj udhas passes away ghazal singer love story know here
pankaj udhas passes away ghazal singer love story know here

Pankaj Udhas Love Story: संगीत जगत को आज यानी 26 फरवरी को तगड़ा झटका लगा है। मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। सुबह करीब 11 बजे उन्होंने ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। 72 साल की उम्र में सिंगर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई बेहतरीन गजलों को अपनी आवाज दी।

बेहद फिल्मी है पंकज उधास की लव स्टोरी 

संगीत में अपनी आवाज का जादू चलाने वाले पंकज उधास की लव स्टोरी (Pankaj Udhas Love Story) भी काफी फिल्मी है। चलिए जानते हैं उनकी प्रेम कहानी के बारे में….

पड़ोसी ने कराई पहली मुलाकात

गजल सम्राट पंकज उधास की लव को पूरा कराने में उनके पड़ोसी का बड़ा हाथ था। दोनों की पहली मुलाकात उनके पड़ोसी ने ही कराई थी। उस समय पंकज ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रहे थे। वहीं, फरीदा एयरहोस्टेस थीं। पहली ही मुलाकात में दोनों की दोस्ती हो गई और मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और एक दूजे पर दिल हार बैठे।

यह भी पढ़ें- गजल गायक पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन, लंबी बीमारी से जूझ रहे थे सिंगर

धर्म बना प्यार के बीच दीवार

अपनी प्रेम कहानी को मुकम्मल करने के लिए दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। मगर दोनों के बीच धर्म की दीवार आ खड़ी हुई। बता दें कि पंकज हिंदू धर्म के थे और फरीदा पारसी। दोनों की शादी में कई मुश्किलें आईं। परिवार उनके इस रिश्ते के खिलाफ था। हालांकि, थोड़े समय बाद फरीदा के घरवालों ने इस शादी के लिए हामी भरी।

First published on: Feb 26, 2024 06:01 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.