---विज्ञापन---

लग्जरी लाइफ जीने वाले इस एक्टर के पास नहीं थे वाइफ के लिए बर्थडे केक खरीदने के भी पैसे, होटल में काम कर किया गुजारा

Pankaj Tripathi: देश के कोने-कोने से लोग मायानगरी में अपनी किस्मत को आजमाने पहुंचते हैं। मगर फिल्म इंडस्ट्री में नाम और शौहरत पाना इतना भी आसान नहीं है। किसी को मुंबई रास नहीं आता है तो कोई मुंबई को नहीं भाता है। वैसे तो रोजाना ही ना जाने कितने लोग हीरो बनने का सपना लेकर […]

Pankaj Tripathi, Pankaj Tripathi wife, Pankaj Tripathi income
image Credit: Instagram

Pankaj Tripathi: देश के कोने-कोने से लोग मायानगरी में अपनी किस्मत को आजमाने पहुंचते हैं। मगर फिल्म इंडस्ट्री में नाम और शौहरत पाना इतना भी आसान नहीं है। किसी को मुंबई रास नहीं आता है तो कोई मुंबई को नहीं भाता है। वैसे तो रोजाना ही ना जाने कितने लोग हीरो बनने का सपना लेकर मुंबई जाते है लेकिन बहुत कम ही लोग अपना मुकाम हासिल कर पाते हैं। लेकिन कुछ लोग अपनी लगन और मेहनत के बदौलत बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर ली लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही दिग्गज अभिनेता के बारे में बताने वाले है जिसकी जेब में एक समय पर वाइफ का बर्थडे मनाने तक के पैसे नहीं थे।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर वीडियो केस पर भड़के ये फिल्मी सितारें, Swara Bhaskar ने दे दी पुलिस को ही सलाह

पंकज त्रिपाठी के संघर्ष के दिन

हम बात कर रहे हैं अपनी दमदार एक्टिंग से आज फिल्मी पर्दे पर अपनी पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी की बात कर रहे हैं। आज हिंदी सिनेमा के जान बन चुके पंकज ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है। तब जाकर वो आज वो फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टार बन चुके हैं। अपनी शुरुआती दिनों में वो दिन में थियेटर तो रात में होटलों में काम करके अपना गुजारा करते थे। उन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए दिन रात एक किए हैं।

 

होटल का काम करके चलाया घर

बिहार की धरती पर जन्मे पंकज त्रिपाठी की जिंदगी में  एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें कोई नहीं जानता था। जब पंकज त्रिपाठी सुबह थियेटर और रात में होटल का काम करके घर चलाते थे। एक चाय के विज्ञापन में काम करने के बाद पंकज त्रिपाठी को रन और ओमकारा में छोटा सा रोल करने का मौका मिला था। मगर उन्हें पहचान साल  2012 में आई गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली। ये मूवी उनके एक्टिंग करियर के लिए एक गेम चेंजर साबित हुई।

परिवार ने निभाया पूरा साथ

आज के दौर में पंकज त्रिपाठी लग्जरी गाड़ी, बंगले के मालिक है लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो अपनी वाइफ का बर्थडे के लिए केक भी खरीद सकें। इतना ही नहीं पंकज के घर को संभालने का जिम्मा भी उनकी वाइफ मृदुला त्रिपाठी ने संभाला हुआ था। मृदुला नौकरी करती थी और उनके पैसों से ही एक्टर का घर का गुजारा होता था। मगर अपनी लगन से आज पंकज फिल्म जगत के सबसे बिजी सितारे हैं लेकिन लग्जरी लाइफ के मालिक होने के बाद भी वो  आज भी मिट्टी से जुड़े हुए हैं।

First published on: Aug 27, 2023 05:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.