Wednesday, September 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Kareena Kapoor Khan B’day: मां बबीता ने उठाया था बेटी के लिए ये बड़ा कदम, इस फिल्म से बनी स्टार

- Advertisement -

Kareena Kapoor Khan Birthday: करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) बॉलीवुड की बेहतरीन और टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं। उन्हें आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। करीना ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज वो अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं और सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें खूब बधाई दे रहे हैं। वहीं आज एक्ट्रेस के खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

Kareena Kapoor - Wikipedia

बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थी करीना

करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ। वो रणधीर कपूर और बबीता की बेटी। उनकी बड़ी बहन करिश्मा कपूर हैं जो एक एक्ट्रेस हैं। करीना को एक्टिंग का काफी शौक था और वो एक फिल्मी बैकग्राउंड से थी इसलिए उन्होंने भी एक्टिंग करने का सोचा, लेकिन कपूर परिवार में महिलाओं के काम करने को अच्छा नहीं मानते थे और बबीता चाहती थी उनकी बेटियां हीरोइन बने इसलिए उन्होंने एक बड़ा खदम उठाया।

यहाँ पढ़िए सनी लियोनी ने मल्टीकलर ड्रेस में दिए सिजलिंग पोज, फैंस के छूटे पसीने

8 fun facts about Kareena Kapoor Khan every fan should know | Vogue India

पहली बार इस फिल्म में आई नजर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबीता ने दोनों बेटियों को एक्ट्रेस बनाने के लिए रणधीर से अलग हो गई और बेटियों की परवरिश अकेले की। पहले करिश्मा ने सिनेमा में कदम रख दिया जिससे करीना को एंट्री का रास्ता मिल गया और उन्होंने भी बॉलीवुड में एंट्री कर ली। बता दें, करीना ने साल 2000 में बॉलीवुड में कदम रखा। वो पहली बार फिल्म रिफ्यूजी में नजर आई जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला।

When birthday girl Kareena Kapoor Khan opened up about her experience at Harvard University

इस किरदार से सुर्खियों में आया नाम

इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आई जिसमें ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘यादें’, ‘अजनबी’ जैसी फिल्में शामिल हैं लेकिन इन फिल्मों को ज्यादा पसंद नहीं किया गया। इसके बाद वो फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में नजर आई। इसमें उनके पूजा यानी की ‘पू’ किरदार को काफी पसंद किया गया। इसके बाद वो ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’, ‘एलओसी कार्गिल’, ‘फिदा’ में दिखीं।

Throwback: Kareena Kapoor gives a hilarious response when asked about being stuck in a lift with Saif Ali Khan and Shahid Kapoor | Hindi Movie News - Times of India

करीना ने दी ये सुपरहिट फिल्में

इसके बाद वो ‘जब वी मेट’ में दिखी जिसमें उनके साथ शाहिद कपूर नजर आए। इसमें दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म से उनको पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘चमेली’, ‘गोलमाल’, ‘3 इडियट्स’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘सिंघम रिटर्न्स’ और बजरंगी भाईजान शामिल है। वहीं एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बाद करें तो, उनकी जिंदगी किसी से छिपी नहीं हैं।

Actor Kareena Kapoor Khan recovers from coronavirus | Business Standard News

अफेयर से शादी तक का सफर

कहा जाता है कि उनका शाहिद कपूर से अफेयर था लेकिन किसी वजह से दोनों अलग हो गए और फिर करीना ने साल 2012 में सैफ अली खान से  शादी रचाई। इस शादी को लेकर काफी विवाद हुआ था। इतना ही नहीं जब करीना ने पहले बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया तब उनके नाम को लेकर भी काफी हंगामा हुआ था।

यहाँ पढ़िए हिना खान ने नेट की साड़ी में गिराई बिजलियां, फैंस का धड़का दिल

Kareena Kapoor Height, Age, Husband, Boyfriend, Family, Biography & More » StarsUnfolded

करीना का वर्कफ्रंट

बता दें, करीना सिनेमा में अपनी फिटनेस और खूबसूरती को लेकर भी छाई रहती हैं। एक्ट्रेस की एक झलक का फैंस को इंतजार रहता हैं। वहीं इन दिनों वो फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आ रही हैं। करीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके ग्लैमरस अंदाज को देखने के फैंस बेताब रहते हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड सेजुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभीdownload करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss