Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

‘हम आपके हैं कौन’ जैसी हिट फिल्म का गीत लिखने वाले गीतकार का निधन, इंडस्ट्री में पसरा मातम

Dev Kohli Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगातार बुरी खबरों का सिलसिला जारी है। अब एक और बुरी खबर ने सभी को गमगीन कर दिया है। दरअसल बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार देव कोहली (Dev Kohli) का शनिवार की सुबह निधन हो गया। गीतकार ने 83 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पता हो कि लंबी […]

Dev Kohli, Dev Kohli Passed away, Bollywood
Image Credit: Google

Dev Kohli Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगातार बुरी खबरों का सिलसिला जारी है। अब एक और बुरी खबर ने सभी को गमगीन कर दिया है। दरअसल बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार देव कोहली (Dev Kohli) का शनिवार की सुबह निधन हो गया। गीतकार ने 83 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। पता हो कि लंबी बीमारी के चलते वो बीते 2 या 3 महीने से अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भी भर्ती भी थे। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और आज वो जिंदगी की जंग हार गए। अपने करियर में देव कोहली ने कई सुपरहिट फिल्मों के लिए गाने लिखे है जो सदाबहार गानों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: पति की राह पर Hema Malini, बड़े पर्दे पर करेंगी लिप-लॉक? बोलीं- ‘क्यों नहीं करेंगे’

इन हिट फिल्मों के लिए लिखे थे गाने जो हुए हिट  (Dev Kohli Death)

गीतकार देव कोहली ने अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों के लिए गाने लिखे हैं। उन्होंने  ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘लाल पत्थर’,  ‘बाजीगर’, ‘जुड़वा 2’, ‘मुसाफिर’, ‘इश्क’, ‘शूट आउट ऐट लोखंडवाला’, ‘टैक्सी नंबर 911’ जैसी शानदार फिल्मों के लिए गाने लिखे हैं जो हिट साबित हुए। उनके हर गाने अपने आप में खास होते हैं जो बच्चा हो या बड़ा सभी की जुंबा पर आसानी से चढ़ जाते हैं। आपने सलमान खान और भाग्यश्री स्टारर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ तो देखी ही होगी। इस फिल्म का फेमस गाना ‘कबूतर जा जा’ आज भी हिट है और हर उम्र के लोगों का फेवरेट भी है।

Dev Kohli

Image Credit: Google

आज शाम को होगा अंतिम संस्कार

गीतकार देव कोहली के निधन की खबर से पूरे बॉलीवुड में मातम सा पसर गया है। आज सुबह उन्होंने 82 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें की देव कोहली के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर दोपहर 2 बजे रखा जाएगा। इसके बाद आज शाम को ही कोहली का अंतिम संस्कार मुंबई के ओशिवारा श्मशान गृह में किया जाएगा।

First published on: Aug 26, 2023 12:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.