Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Dunki-Salaar Advance Booking:  एडवांस बुकिंग में कौन मारेगा बाजी? शाहरुख खान की डंकी या प्रभास की सालार!

Dunki-Salaar Advance Booking: बॉलीवुड किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘डंकी’ (Dunki) और साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की सालार (Salar) को लेकर फैंस में अच्छा खासा बज देखने को मिल रहा है। पता हो कि दोनों ही फिल्में एक-एक दिन के अंतराल पर रिलीज होने को पूरी तरह से तैयार है। […]

Dunki-Salaar Advance Booking, SHAHRUKH KHAN, Dunki, PRABHAS, SALAAR

Dunki-Salaar Advance Booking: बॉलीवुड किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ‘डंकी’ (Dunki) और साउथ के सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) की सालार (Salar) को लेकर फैंस में अच्छा खासा बज देखने को मिल रहा है। पता हो कि दोनों ही फिल्में एक-एक दिन के अंतराल पर रिलीज होने को पूरी तरह से तैयार है। जहां डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में आ रही है, वहीं सालार 22 दिसंबर को धांसू एंट्री मारने वाली है। अब देखने वाली बात ये है कि कौन किस पर भारी पड़ता है। हालांकि ये बात तो तय है कि इस क्लैश से दोनों की कमाई पर असर पड़ेगा, लेकिन कौन ज्यादा प्रभावित होगा वो तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

आज हम बात करने जा रहे हैं दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग की, जो शुरू हो चुकी है। तो चलिए एक नजर डालते हैं इन दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग की कमाई पर। ये बात साफ कर दें कि ये आंकड़े ओवरसीज मार्केट के लिए है, वहीं डोमेस्टिक बुकिंग भी जल्द ही शुरू होने वाली है।

यह भी पढ़ें: ‘एनिमल’ और ‘सैम बहादुर’ के बीच मुकाबला घमासान, ‘रणबीर’ के सामने चट्टान की तरह खड़े ‘विक्की’

डंकी की एडवांस बुकिंग पर एक नजर  (Dunki-Salaar Advance Booking)

बात पहले बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की डंकी की करें तो राजकुमार हिरानी की फिल्म ने मंगलवार दोपहर तक 4.70 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है।  मूवी के रिलीज होने में कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे में विदेशी मार्केट में इसकी एडवांस बुकिंग ओपन हो गई है।

शाह रुख खान की ये मूवी रिलीज से पहले ही धमाल मचा रही है। ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर के अनुसार डंकी का क्रेज इस कदर हावी है कि, रिलीज से पहले ही कमाई के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। एडवांस बुकिंग के मामले में यूएसए से फिल्म ने लगभग 1.5 करोड़ का कलेक्शन किया, यूके से 56 लाख और ऑस्ट्रेलिया से 1 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

बात फिल्म की स्टारकास्ट की करें तो इसमें शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, विकी कौशल, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर और धर्मेंद्र जैसे एक्टर्स नजर आने वाले हैं।

प्रभास का रूप मचा रहा बवाल  (Dunki-Salaar Advance Booking)

सालार भी 22 दिसंबर को बड़े पर्दे पर अपनी धांसू एंट्री मारने के लिए तैयार है। फिल्म में प्रभास का किरदार ये तो बता ही रहा है, कि मूवी तहलका मचाने वाली है। लेकिन कहीं न कहीं शाहरुख खान की डंकी के आगे वो थोड़ा सहम भी रही है।

बात फिल्म की ए़डवांस बुकिंग की करें तो मूवी ने अबतक ओवरसीज एडवांस बुकिंग से करीब 9.6 करोड़ का कलेक्शन कर अपने खाते का वजन बढ़ा लिया है। पता हो कि, यूएसए से ही फिल्म ने लगभग 6.2 करोड़ का कलेक्शन की कमाई की है, और ऑस्ट्रेलिया से लगभग 1 करोड़ की कमाई कर बढ़त हासिल कर ली है। अभी तक तो सालार डंकी से आगे नजर आ रही है,

लेकिन आने वाले समय में क्या होगा ये तो वक्त ही बताएगा। बात फिल्म की स्टारकास्ट की करें तो ‘सालार’ में प्रभास के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू, श्रुति हासन और टीनू आनंद भी नजर आने वाले हैं।

First published on: Dec 14, 2023 08:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.