---विज्ञापन---

लखनऊ के इस कॉलेज में लगाया पाकिस्तानी झंडा, बनाया आर्मी का हेडक्वार्टर, Gadar 2 की ऐसे चली शूटिंग

Gadar 2: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’ (Gadar 2) आज यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों से इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और संभावना है कि फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन करेगा। इन सब के इतर आपको बता दें कि गदर […]

Gadar 2
Gadar 2

Gadar 2: सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’ (Gadar 2) आज यानी 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। दर्शकों से इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और संभावना है कि फिल्म पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन करेगा। इन सब के इतर आपको बता दें कि गदर 2 के क्लाइमेक्स की शूटिंग लखनऊ के एक कॉलेज में किया गया है और वहां पाकिस्तानी आर्मी का हेडक्वार्टर बनाया गया था।

लखनऊ के कॉलेज को बनाया पाकिस्तान

दरअसल, गदर 2 में क्लाइमैक्स सीन की शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के La Martiniere College को चुना था। कॉलेज की मेन बिल्डिंग को पाकिस्तानी आर्मी का हेडक्वार्टर बना दिया गया था। इसके साथ ही वहां पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया था।

सेट को इस तरह से तैयार किया गया, जिससे पूरा लुक पाकिस्तान के लाहौर वाला आए। फिल्म को देखने के बाद ऐसा लग रहा है जैसे क्लाइमेक्स की शूटिंग पाकिस्तान में ही किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के कुछ पार्ट की शूटिंग हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में भी हुई है।

लखनऊ के जिस कॉलेज में शूटिंग हुई है, वहां उस सीन में सनी देओल (Sunny Deol) का बेटा जीते यानी उत्कर्ष शर्मा अपनी प्रेमिका को लाने पाकिस्तान जाते हैं। लेकिन उन्हें वहां पाकिस्तानी सेना पकड़ लेती है। पाकिस्तानी आर्मी के जनरल का रोल मनीष वाधवा प्ले कर रहे हैं। कॉलेज में अन्य डायलॉग की शूटिंग की जाती है।

यह भी पढ़ें: भोजपुरी स्टार Pawan Singh का ये गाना मचा रहा धूम, चंद दिनों में मिले 35M से ज्यादा व्यूज, देखें Video

Gadar 2 में पत्नी नहीं बल्कि बेटे को लाने जाते हैं तारा सिंह

‘गदर 2’ (Gadar 2) में सकीना का रोल अमीषा पटेल निभा रही हैं। हालांकि, इस बार तारा सिंह के रोल में सनी देओल पत्नी सकीना के लिए नहीं बल्कि अपने बेटे जीते के लिए पाकिस्तान जाते हैं।

OMG 2 की भी हुई है रिलीज

आपको बता दें कि, आज ही 11 अगस्त को अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टार ओएमजी 2 भी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। अब, देखना होगा कि दर्शकों से गदर 2 या ओएमजी 2 में से किसे सबसे ज्यादा प्यार मिलता है।

First published on: Aug 11, 2023 06:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.