Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’Day Special: जन्नत फिल्म से रातों-रात स्टार बनी थीं सोनल चौहान, अब कर रही हैं ये काम

- Advertisement -

मुंबई। सोनल चौहान एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्म जन्नत से रातों-रात पॉपुलर फेस बन गई थीं। उन दिनों हर किसी की जुबां पर बस एक ही नाम छाया था और वो था सोनल। आज अदाकारा अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। 16 मई 1987 में पैदा हुईं सोनल एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। डेब्यू फिल्म से ही घर-घर में छाने वाली सोनल पिछले काफी दिनों से इंडस्ट्री से दूर हैं। बेशक एक्ट्रेस ने बॉलीवुड सिनेमा से ब्रेक ले लिया हो, मगर वो साउथ सिनेमा में लम्बे ब्रेक के बाद कमबैक करने जा रही हैं।

बुलंदशहर में जन्मीं सोनल चौहान ने अपने करियर (Sonal Chauhan career) की शुरुआत इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत’ से की थी। हिंदी सिनेमा में कुछ खास पहचान ना मिलने की वजह से उन्होंने साउथ का रुख किया था। एक्ट्रेस ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। रॉयल फैमिली में जन्मी सोनल के पिता पुलिस इंस्पेक्टर हैं। उनका एक बड़ा भाई और दो छोटी बहनें भी हैं। उन्होंने फिल्मों में एंट्री करने से पहले 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खिताब भी जीता था। उनकी पहली फिल्म ‘जन्नत’ 2008 में रिलीज हुई थी।

आगे बता दें कि इनके बाद उन्होंने ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘पहला सितारा’, ‘3जी’, ‘पलटन’, जैक एंड दिल’ जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया था। लेकिन कुछ खास कमाल ना कर पाने की वजह से उन्होंने तेलुगू फिल्मों में एंट्री ली थी। यहां उन्होंने ‘लीजेंड’ और ‘शेर’ फिल्मों में काम किया। इसके अलावा अदाकारा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही थीं। उनका नाम लिकर किंग भगोड़े विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या संग जुड़ चुका है। दोनों को कई बार साथ में स्पॉट किया गया था। इनकी साथ में तस्वीरें भी सामने आई थीं। हालांकि दोनों ने कुछ भी ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया था।

अब सोनल चौहान लाइमलाइट से दूर रहती हैं, लेकिन इतने लम्बे ब्रेक के बाद भी एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना नहीं भूलती और अपनी एक से बढ़कर एक सिजलिंग फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस के 4.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं, यही वजह है कि फैंस उनसे आज भी जुड़े रहते हैं। इसके अलावा सोनल ने अपने इंस्टा हैंडल से एक फोटो शेयर कर खुद को बर्थडे विश किया है।

दरअसल सोनल हीरोइन कैसे बनी अब ये आपको बताते हैं..जब फिल्ममेकर कुनल देशमुख ने सोनल को मुंबई के एक रेस्टारेंट में देखा था, उसी दौरान सोच लिया था कि वो उनकी फिल्म की हिरोइन बनेंगी और एक हफ्ते के अंदर ही सोनल को फिल्म के लिए कास्ट कर लिया गया। इसके बाद सोनल चौहान ने कई फिल्मों में काम किया। बता दें कि सोनल चौहान सबसे पहले हिमेश रेशमिया के एलबम ‘आप का सुरूर’ में नजर आई थीं। लेकिन ‘जन्नत’ फिल्म में डेब्यू के बाद उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था।

अब आगे उनके फिल्मी दुनिया में कमबैक की बात करें तो सोनल जल्द ही कई साउथ फिल्मों के बैक टू बैक प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगी। सोनल अब साउथ इंडस्ट्री में एक्टिव रहती हैं, ऐसे में वो प्रभास की फिल्म आदिपुरुष में दिखाई देंगी।

इसके अलावा साउथ सुपरस्टार नागार्जुन (Nagarjuna Akkineni) के साथ फिल्म ‘द घोस्ट’ (The ghost) में नजर आने वाली हैं। इस मूवी के सेट से दोनों का एक लुक भी सामने आ चुका है, जिसमें दोनों को एक्शन मोड में देखा गया था। इतना ही नहीं बहुत ही जल्द साउथ सिनेमा के दिग्गज कलाकार वैंकटेश की फिल्म ‘F3’ में भी कैमियो रोल करते दिखाई देंगी।

इन सभी बातों से आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि अब भी एक्ट्रेस का क्रेज उनके चाहने वालों के दिल से बिल्कुल कम नहीं हुआ। वो आज भी लोगों को उनकी फिल्मों का और तस्वीरों का बेसब्री से इंतजार रहता है।

 

- Advertisement -

Latest Posts