---विज्ञापन---

जर्मन पिता, फिर क्यों अपनाया मुस्लिम सरनेम? मर्दों के प्राइवेट पार्ट्स पर कमेंट करने से कॉन्ट्रोवर्सी में छाई एक्ट्रेस

Dia Mirza Birthday: अपनी सादगी से फैंस का दिल जीतने वाली दीया मिर्जा शादी से पहले प्रेग्नेंट होने पर विवादों में छा गई थीं।

Dia Mirza Birthday, Dia Mirza

Dia Mirza Birthday: सिंपल और सादगी से फैंस का दिल जीतने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) का आज बर्थडे है।  एक्ट्रेस ने साल 2000 में ‘मिस इंडिया एशिया पैसिफिक’ का खिताब अपने नाम किया था, इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया और अपने दम पर इंडस्ट्री में खास जगह बनाई। दीया ने भले ही बहुत अधिक फिल्मों में काम न किया हो, लेकिन हर किसी के दिल में बसती हैं। काम से ज्यादा एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं हैं। आज एक्ट्रेस के बर्थडे के खास मौके पर हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें कम ही लोग जानते हैं।

यह भी पढ़ें: प्यार, भरोसा, धोखेबाज़ी और सस्पेंस थ्रिलर वाला फ्लेवर… जो रखेगा कुर्सी से बांधे, वीकेंड पर करें बिंज वॉच

मुस्लिम न होते हुए भी क्यों लगाया मुस्लिम सरनेम   (Dia Mirza Birthday)

9 दिसंबर, 1981 को हैदराबाद में पैदा हुईं दीया मिर्जा के नाम से लोग अंदाजा लगाते हैं कि वो मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। लेकिन आपको बता दें कि वो मुस्लिम नहीं हैं। कम लोगों को पता है कि दीया के पिता जर्मन थे, और मां बंगाली। दीया का असली नाम दिया हैनरिच है।

लेकिन फिर भी वो अपने नाम के पीछे मुस्लिम सरनेम लगाती हैं। आप सोच रहे होंगे कि वो ऐसा क्यों करती हैं, तो हम आपको बता दें कि, कम उम्र में ही दीया के पेरेंट्स सेपरेट हो गए थे, ऐसे में एक्ट्रेस ने अपनी बंगाली मां दीपा मिर्जा का सरनेम अपनाया।

इस फिल्म के किया बॉलीवुड डेब्यू

दीया मिर्जा ने सुपरहिट फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक् ही नहीं कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी एक्ट्रेस की सादगी भी लोगों का दिल जीत लेती है।

फिल्मों में काम करने के अलावा एक्ट्रेस फैशन शो और रैंप वॉक में भी अपने जलवे बिखेरती हैं।

साल 2014 में की शादी    (Dia Mirza Birthday)

दीया ने पहली शादी साल 2014 में प्रोड्यूसर साहिल संघा से हुई थी। हालांकि ये रिश्ता लंबा नहीं चला और करीब 5 साल के बाद साल 2019 में दोनों का तलाक हो गया।

हालांकि दोनों के इस अलगाव की वजह की पुष्टि किसी ने भी नहीं की और आपसी सहमति से अपनी राहें अलग कर ली।

साल 2021 में की दूसरी शादी

एक्ट्रेस ने साल 2021 में दूसरी शादी की और अपने खाली जीवन को फिर से आबाद किया। शादी के कुछ महीने बाद ही दीया ने अपनी प्रेग्नेंसी का एलान कर दिया।

हालांकि इस घोषणा के बाद से सोशल मीडिया पर सवालों की बौछार होने लगी और कई लोगों ने कयास लगा लिए की वो शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई हैं।

प्राइवेट पार्ट्स पर कमेंट कर आई विवादों में   (Dia Mirza Birthday)

दीया अक्सर किसी न किसी बात को लेकर चर्चाओं में रहीं। एक बार एक्ट्रेस आदमियों के प्राइवेट पार्ट्स को लेकर विवादों में घिर गईं। एक्ट्रेस ने ट्वीट कर कहा था कि, एक रिसर्च से पता चला है कि, प्रदूषण के कारण मर्दों का प्राइवेट पार्ट सिकुड़ता जा रहा है और शुक्राणुओं में कमी आ रही है।

दीया ने इसके साथ लिखा- अब शायद दुनिया क्लाइमेट क्राइसिस और वायु प्रदूषण को थोड़ा और गंभीरता से लेगी? इस ट्वीट ने तहलका मचा दिया था।

First published on: Dec 09, 2023 07:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.