Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

जब इस फेमस स्टार ने अनजाने में भर दी थी करिश्मा कपूर की मांग! जानें क्या था पूरा मामला

Daggubati Venkatesh Birthday: साउथ फिल्म इंडस्ट्री का दिन-प्रतिदिन क्रेज बढ़ता जा जहा है। साउथ के स्टार्स की फैन फ्लोइंग भी शानदार है। बात दग्गुबती वेंकेटेश (Daggubati Venkatesh) की करें तो एक्टर के चाहने वालों की लिस्ट भी लम्बी है। वेंकटेश ने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है, न […]

Daggubati Venkatesh Birthday, Daggubati Venkatesh

Daggubati Venkatesh Birthday: साउथ फिल्म इंडस्ट्री का दिन-प्रतिदिन क्रेज बढ़ता जा जहा है। साउथ के स्टार्स की फैन फ्लोइंग भी शानदार है। बात दग्गुबती वेंकेटेश (Daggubati Venkatesh) की करें तो एक्टर के चाहने वालों की लिस्ट भी लम्बी है। वेंकटेश ने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है, न सिर्फ टॉलीवूड में बल्कि बॉलीवुड में भी एक्टर के नाम के सिक्का चलता है। आज एक्टर का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं दग्गुबती वेंकटेश के जीवन से जुड़ी खास बातें।  तो चलिए एक नजर डालते हैं एक्टर की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर।

यह भी पढ़ें: कुछ यूं हुआ शीतल का बेबी शावर, डैड टू बी विक्रांत मैसी ने वाइफी को किया लिप लॉक

छोटी उम्र में की करियर की शुरुआत  (Daggubati Venkatesh Birthday)

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर दग्गुबाती वेंकटेश का जन्म 3 दिसंबर 1960 में आंध्र प्रदेश में हुआ था। दग्गुबाती ने बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखा देखा था। जब वो महज 11 साल के थे तो उन्होंने बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।

एक्टर ने पहली फिल्म प्रेम नगर में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। पता हो कि, एक्टर पढाई में भी आगे है, उन्होंने चेन्नई के लॉयोला कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन कम्प्लीट की और यूएस के मोनेटरी इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एमबीए की पढ़ाई की। वेंकटेश के घर में फ़िल्मी माहौल रहा है, पता हो कि एक्टर के पिता डॉ. रामानायडू दग्गुबाती फेमस फिल्ममेकर और पूर्व सांसद थे।

‘विक्ट्री वेंकटेश’ के नाम से भी जाना जाता है

साउथ के सुपरस्टार दग्गुबाती वेंकटेश ने एक के बाद एक हिट फिल्म दे इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया। टॉलीवूड से लेकर बॉलीवुड तक में काम कर एक्टर हिट फिल्मों की कतार लगा दी।

अपने शानदार काम की वजह से उन्हें ‘विक्ट्री वेंकटेश’ के नाम से भी जाना जाता है। वेंकटेश ने अपने अभिनय से इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। पता हो की एक्टर ने न केवल ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, बल्कि सफल प्रोड्यूसर के रूप में भी एक खास पहचान बनाई।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड का रुख   (Daggubati Venkatesh Birthday)

टॉलीवूड में अपना परचम लहराने के बाद एक्टर ने बॉलीवुड का रुख करिश्मा कपूर कि फिल्म अनाड़ी से किया। इस फिल्म में एक्टर ने एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया था जो अपनी मां से बहुत प्यार करता है और बहुत सीधा होता है। फिल्म में करिश्मा कपूर भी हैं जो अमीर परिवार से होती हैं, लेकिन वो सीधे साधे वेंकेटेश को दिल दे बैठती हैं।

Iamge Credit: Google

लेकिन क़यामत तो तब आती है जब रामा (दग्गुबाती वेंकटेश) राजनंदिनी (करिश्मा कपूर) कि अनजाने में मांग भर देता है, और मंगलसूत्र के रूप में काला धागा बांध देता है। बाद में राजनंदिनी के भाई रामा के वो हाल करते हैं कि देखने वाले अपने आंसू नहीं रोक पाते।

First published on: Dec 13, 2023 06:27 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.