Sunday, November 27, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

बॉलीवुड के रीयल कपल्स में जब फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ ब्रेकअप

- Advertisement -

  नीतू कुमार, दिल्ली ( 10 जून ) बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिन्होंने अपनी रीयल लाॉइफ की केमिस्ट्रूी को फिल्मी पर्दे पर भुनाने की कोशिश की लेकिन जब तक फिल्म सिनेमा घर तक आई उनका रिश्ता टूट गया। रणबीर-कटरीना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। रणबीर कपूर और कटरीना कैफ ने जब फिल्म ‘जग्गा जासूस’ साइन की तो उनके रिश्ते बहुत अच्छे थे। लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। रणबीर कटरीना का ब्रेकअप फिल्म के लिए मुसीबत बन गया । यही वजह है कि फिल्म को बनने में  3 साल लग गए। रणबीर फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के प्रोड्यूसर भी हैं लिहाजा उन्होंने ब्रेकअप के बाद भी नॉर्मल रहते हुए कटरीना के साथ शूटिंग जारी रखी। 6 साल पुराने रिश्ते को तोड़ने की पहल भी रणबीर ने की थी इसलिए उनके लिए ब्रेकअप के बाद कटरीना के साथ काम करना बहुत मुश्किल नहीं था लेकिन कटरीना के लिए तो रणबीर का सामना भी नहीं करना चाहती थीं। कई बार शूटिंग के दौरान दोनों के पर्सनल झगड़े शुरू हो जाते थे। कटरीना और रणबीर को समझाने के लिए सेट पर रणबीर के खास दोस्त अयान मुखर्जी रहते थे। डायरेक्टर अनुराग बसु के लिए कई बार शूटिंग करना मुश्किल हो जाता था । अनुराग बसु ने भी रणबीर कटरीना कोे पर्सनल गिले शिकवे दूर कर फिल्म पूरी करने के लिए मनाया। रणबीर कटरीना का ब्रेकअप साल 2016 के जनवरी महीने में हुआ। करीब एक साल तक कटरीना पर रणबीर का गम रहा लेकिन वक्त के साथ वो नॉर्मल हुईं और स्वीकार लिया कि रणबीर अब उनकी जिंदगी में नहीं लौटने वाले। कटरीना सलमान खान को छोड़कर रणबीर कपूर के प्यार में पड़ी लेकिन उनका ये रिश्ता भी शादी की मंजिल को पा ना सका। हो सकता है ‘जग्गा जासूस’ रणबीर कटरीना की साथ – साथ आखिरी फिल्म हो लेकिन इनके ब्रेकअप का असर फिल्म के बिजनेस पर जरूर पड़ेंगा। फिल्म को पब्लिसिटी तो मिल रही है हो सकता है फिल्म हिट भी हो जाए।

शाहिद – करीना ( फिल्म – जब वी मेट )

साल 2007 में आई थी फिल्म ‘जब वी मेट’। शाहिद और करीना की रियल लाइफ केमिस्ट्रूी , उनकी पॉपुलरिटी को इस फिल्म में भुनाने की कोशिश की गई थी लेकिन ‘जब वी मेट’ की शूटिंग के दौरान ही उनका ब्रेकअप हो गया। फिल्म के कई सीन्स उनके ब्रेकअप के बाद फिल्माया गया । वो शाहिद करीना जो फिल्म के सेट पर एक साथ आते थे, हर वक्त साथ रहते थे उनके बीच बातचीत तक बंद हो गई थी। कैमरा ऑफ होते ही वो अजनबी बन जाया करते थे। फिल्म के प्रमोशन में भी उनके बीच आई तल्खी साफ दिखती थी। शाहिद करीना जब तक साथ थे दोनों की हर फिल्म फ्लॉप रही लेकिन ब्रेकअप के बाद रिलीज हुई जब वी मेट दोेेनों के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई। ‘जब वी मेट’ एक बेतहरीन फिल्म थी लेकिन कहीं ना कहीं करीना शाहिद के ब्रेकअप की खबरों ने फिल्म को बहुत पब्लिसिटी दी।

अक्षय कुमार – शिल्पा शेट्टी ( फिल्म – धड़कन )

साल 2000 में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की फिल्म आई थी ‘धड़कन’ । इस फिल्म को अक्षय और शिल्पा ने तब साइऩ किया था जब वो एक दूसरे के प्यार में थे। लेकिन ‘धड़कन’ की शूटिंग के दौरान ही अक्षय शिल्पा का ब्रेकअप हो गया था। ब्रेकअप की वजह बनी ट्विंकल खन्ना जिनके साथ अक्षय ने इंटरनेशनल खिलाड़ी नाम की फिल्म साइन की थी। इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान अक्षय और ट्विंकल में दोस्ती बढ़ गई ।  शिल्पा को जब पता चला कि अक्षय अब ट्विंकल के करीब आ गए हैं तो उन्होंने अक्षय से रिश्ता तोड़ लिया।  फिल्म धड़कन की शूटिंग के दौरान अक्षय और शिल्पा में बातचीत तक बंद थी। फिल्म के बिजनेस पर बुरा असर ना पड़े इस वजह से उनके ब्रेकअप की खबर को भी दबा कर रखा गया था। धड़कन शिल्पा और अक्षय की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने शिल्पा को नया लुक ही नहीं दिया था बल्कि उनके करियर में भी जान फूंकी थी।

अक्षय कुमार – रवीना टंडन ( फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी )

अक्षय कुमार का कभी रवीना टंडन से भी बहुत गहरा नाता था। अक्षय और रवीना ने तो इंगेजमेंट  तक कर लिया था। इस हिट जोड़ी ने 1995 में फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ साइन की थी लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान रवीना टंडन का दिल टूटा था। फिल्म सबसे बड़ा खिलाड़ी में रेखा विलेन के रोल में थीं। फिल्म में उनके और अक्षय के ऊपर एक इंटीमेट सॉन्ग फिल्माया गया था। रवीना ने अक्षय पर आरोप लगाया था कि असल जिंदगी में भी वो रेखा के करीब आ गए हैं। इस वजह से अक्षय और रवीना में ब्रेकअप हो गया था और फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ उनके ब्रेकअप के बाद भी सुपर हिट साबित हुई।

प्रियंका चोपड़ा – शाहिद कपूर ( फिल्म – तेरी मेरी कहानी )

प्रियंका और शाहिद की जोड़ी फिल्म कमीने में बहुत पसंद की गई थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान इनका प्यार पनपा था लेकिन 2011 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। प्रियंका शाहिद उन दिनों फिल्म ‘तेरी मेरी कहानी’ में काम कर रहे थे। दोनों के बीच फिल्म के सेट पर बिल्कुल भी बातचीत नहीं होती थी। दोनों ने ब्रेकअप के बाद किसी तरह फिल्म की शूटिंग तो पूरी कर दी लेकिन फिल्म के मेकर्स इस जोड़ी के बीच आई दूरियों से परेशान हो गए थे। शाहिद और प्रियंका के रिश्ते की तरह ये फिल्म भी फ्लॉप रही।                  

- Advertisement -

Latest Posts