Wednesday, 17 July, 2024

---विज्ञापन---

सुपरस्टार पवन कल्याण क्यों 11 दिन के उपवास पर, डिप्टी CM बनने के बाद लिया बड़ा फैसला!

Pawan Kalyan Fasting: साउथ के सुपरस्टार और चिरंजीवी के छोटे भाई पवन कल्याण आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की शपथ ले चुके हैं। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक, पवन कल्याण 11 दिनों के उपवास पर हैं। चलिए जानें, उन्होंने उपवास क्यों किया है और इसका मकसद क्या है।

Pawan Kalyan Fasting
Pawan Kalyan Fasting

Pawan Kalyan Fasting: साउथ एक्टर जो पूरी तरह से राजनीति में भी सक्रिय हैं, उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में भारी मतों से विजयी होकर आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला है। वह अपनी जिम्मेदारियां को पूरी तरह से निभाने के लिए तैयार हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर पवन कल्याण ने 11 दिनों का उपवास रखा है।

क्यों रखा है ये उपवास

रिपोर्ट्स की मानें तो अपने राज्य और अपने राज्य के लोगों की भलाई के लिए पवन कल्याण ने 11 दिनों के लिए फास्टिंग की है। ये फास्ट लोगों की खुशहाली, समृद्धि और कल्याण के लिए किया जाता है, जिसमें पवन कल्याण वाराही दीक्षा कर रहे हैं। यह दीक्षा 26 जून को शुरू हुई थी और 11 दिन तक चलेगी। व्रत के माध्यम से एक्टर पवन कल्याण देवी वाराही अम्मावरी की पूजा-अर्चना करेंगे।

कब की जाती है वराही अम्मावरी दीक्षा

रिपोर्ट के अनुसार, वराही अम्मावरी दीक्षा ज्येष्ठ महीने के अंत में या आषाढ़ महीने में मनाई जाती है। दीक्षा 9 या 11 दिनों तक की जाती है। दीक्षा लेने वाले व्यक्ति को रोजाना सात्विक भोजन करना होता है। इस दौरान, व्यक्ति को जमीन पर सोना होता है और नंगे पैर रहना होता है। ये भी माना जाता है कि व्यक्ति को मांसाहारी वस्तुओं और शराब से बचना होता है।

पवन कल्याण का राजनीतिक करियर

आपको बता दें, जून के महीने की शुरुआत में पवन कल्याण ने चंद्रबाबू नायडू सरकार में आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। वे जनसेना पार्टी के प्रमुख हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्यों में से एक हैं। उन्होंने 2014 में जनसेना पार्टी की स्थापना की थी।

पवन कल्याण का फिल्मी करियर

पवन तेलुगू कल्याण साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक सुपरस्टार हैं और चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। इन्होंने अपना एक्टिंग करियर 1996 में क्कदा अम्मयी इक्कदा अब्बायी फिल्म से किया था। इनकी पॉपुलर फिल्में थोली प्रेमा, गब्बर सिंह और अत्तरिन्तिकी दरेदी हैं।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस सुदीपा चैटर्जी कौन? जिन्हें मिल रही जिंदा जलाने और बेटे को अगवा करने की धमकी 

First published on: Jun 27, 2024 10:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.