Kiccha Sudeep B’Day: पहली फिल्म के लिए एक्टर को मिले थे 1500, सलमान को लेकर कही थी ये बात

साउथ सिनेमा के दमदार एक्टर किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं आज कन्नड़ एक्टर अपना 49 जन्मदिन मना रहे हैं।

Kiccha Sudeep Birthday: साउथ सिनेमा के दमदार एक्टर किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा टॉलीवुड के साथ-साथ बॉलीवुड में भी दिखाया हैं। वहीं आज कन्नड़ एक्टर अपना 49 जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास दिन पर बड़े-बड़े सितारे और फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। वहीं आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी के बारे में।

यहाँ पढ़िए ऐसे मिला एक्टर को पावर स्टार का टैग, चर्चाओं में रही पर्सनल लाइफ

किच्चा सुदीप की जिंदगी की बड़ी बातें

सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 ईसवी में शिमोगा, कर्नाटक में हुआ। उन्होंने शिमोगा के गवर्नमेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई की। उसके बाद दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इंजीनियरिंग मैं डिग्री ली। वो हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने मुंबई के ‘रोशन तनेजा स्कूल’ में एडमिशन लिया और धीरे-धीरे आगे बढ़े।  उन्होंने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे जिसके बाद वो आज इस मुकाम तक पहुंचे।

जानें किच्चा सुदीप का असली नाम 

किच्चा सुदीप का असली नाम सुदीप संजीव (Sudeep Sanjiv) है। किच्छा सुदीप ने एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर रह चुके हैं और वो टीवी के कई शो भी होस्ट कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तेलुगु, तमिल और हिंदी भाषा की फिल्मों में काम किया है।

इस फिल्म से मिली किच्चा को पहचान

किच्चा को पहचान फिल्म ‘मक्खी’ (Makkhi) से मिली। इसके बाद वो रातों-रात स्टार बन गए और उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी। किच्चा ने ‘पहलवान’, ‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी। इन फिल्मों के बाद उनके नाम का सिक्का चलने लगा और वो मशहूर हो गए। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

सलमान की फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

इसी के साथ वो सलमान खान (Salman Khan) की ‘दबंग 3’ (Dabangg-3) में भी नजर आ चुके हैं। इसमें वो विलेन के रोल में नजर आए थे जिसमें उन्होंने तहलका मचा दिया था। इस फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के बाद किच्चा को एक अलग पहचान मिली।

किच्चा का सलमान को लेकर बयान

एक बार इंटरव्यू में किच्चा ने बताया था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वो सलमान खान के सीने पर लात नहीं मार पाए, क्योंकि वो सलमान की बहुत इज्जत करते हैं। लाख कोशिशों के बाद भी वो ऐसा नहीं कर पाए।’ आपको बता दें, किच्चा और सलमान की दोस्ती जग जाहिर हैं और दोनों ने हाल ही में मिलकर विक्रांत रोणा दी थी जिसे काफी पसंद किया गया।

यहाँ पढ़िए चियान विक्रम की फिल्म ‘कोबरा’ की धमाकेदार शुरुआत, रिलीज के साथ ही छाई फिल्म

किच्चा की पर्सनल लाइफ 

किच्चा सुदीप एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुका है। एक दफा किच्चा ने बताया था कि उनकी पहली कमाई सिर्फ 1500 रुपये मिले थी जिसके बाद उन्होंने काफी मेहनत की और अपनी गर्लफ्रेंड प्रिया राधाकृष्ण से शादी रचाई। कहा जाता है कि यहां तक आने के लिए उनकी पत्नी ने काफी साथ दिया है।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

   Click Here –  News 24 APP अभी download करें

Don't miss

Good News: राहुल राज सिंह बने पिता, बेटी का रखा यूनीक नाम

Good News: राहुल राज सिंह एक टेलीविजन एक्टर हैं,...

Pooja Hegde Post: पूजा हेगड़े ने भाई की शादी में बांधा समां, शेयर की झलकियां

Pooja Hegde Post: पूजा हेगड़े साउथ की सुपरहिट एक्ट्रेस...

Good News: राहुल राज सिंह बने पिता, बेटी का रखा यूनीक नाम

Good News: राहुल राज सिंह एक टेलीविजन एक्टर हैं, जिन्होंने सीरियल 'माता की चौकी' से सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल की है। एक्टर ने साल...

Aisha Sharma Pole Dance: आयशा शर्मा का बोल्ड ‘पोल डांस’, फैंस दीवाने

Aisha Sharma Pole Dance: नेहा शर्मा की बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा शर्मा (Aisha Sharma) भले ही इन दिनों बड़े पर्दे से दूर हैं...

Kriti Sanon Spotted: उर्फी जावेद की राह पर कृति सेनन, वीडियो देख भड़के फैंस

Kriti Sanon Spotted: कृति सेनन एक के बाद एक फिल्मों में नजर आकर लाइमलाइट बटोरती देखी जा रही हैं। एक्ट्रेस इन दिनों अपनी अपकमिंग...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version