---विज्ञापन---

263 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी ‘Bigg Boss’ Season 12 कंटेस्टेंट, जानें कौन हैं ?

Kriti Verma Money Laundering Case: एमटीवी रोडीज और बिग बॉस सीजन 12 (‘Bigg Boss’ Season 12) कंटेस्टेंट कृति वर्मा (Kriti Verma) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कृति पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) का आरोप लगा है जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा उन पर कसता जा रहा है। एक्ट्रेस पर मंगलवार 12 सितंबर […]

kriti verma, money laundering case, ED
Image Credit: Google

Kriti Verma Money Laundering Case: एमटीवी रोडीज और बिग बॉस सीजन 12 (‘Bigg Boss’ Season 12) कंटेस्टेंट कृति वर्मा (Kriti Verma) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कृति पर मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) का आरोप लगा है जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा उन पर कसता जा रहा है। एक्ट्रेस पर मंगलवार 12 सितंबर को 263 करोड़ रुपये के टीडीएस रिफंड घोटाले में एक डिटेल चार्जशीट दायर गई है। इस चार्जशीट में टीवी एक्ट्रेस कृति वर्मा के अलावा और 14 लोगों के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला, और कौन हैं कृति वर्मा?

2007-8 का है मामला  (Kriti Verma Money Laundering Case)

पता हो कि, कृति वर्मा पर लगा मनी लॉन्ड्रिंग का ये आरो आज का नहीं बल्कि साल 2007-8 और 2009 का है। खबरों के अनुसार एक्ट्रेस ने गलत तरीके से पैसे लिए, बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड तानाजी मंडल है। यह बात साल 2009 में सबके सामने आई थी कि तानाजी ने लगभग 263 करोड़ रुपये की 12 फर्जी रिफंड को मंजूरी दी थी। अब ऐसे में सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

ईडी की चार्जशीट में इन लोगों के नाम आए सामने

कृति वर्मा के अलावा ईडी की चार्जशीट में एक्ट्रेस के कथित बॉयफ्रेंड भूषण पाटिल का भी नाम सामने आया है। इसके साथ ही अन्य नामों की लिस्ट में राजेश शेट्टी का नाम भी शामिल है। अब ईडी ने 2007-08 और 2008-09 के लिए रिफंड जारी करने में की गई जालसाजी को उजागर करते हुए सभी के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कृति वर्मा ने दी अपनी सफाई  (Kriti Verma Money Laundering Case)

अब कृति ने भी अपना बचाव करते हुए सफाई दी ही। एक्ट्रेस ने कहा कि, वो भूषण पाटिल को नहीं जानती थीं, उन दोनों की मुलाकात एक डांस परफॉर्मेंस में हुई थी। कृति ने आगे कहा कि जब वो पाडिल से मिली तब तक उन्हें उनकी धोखाधड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। हालांकि जब उन्हें इस सच्चाई के बारे में पता चला तो एक्ट्रेस ने भूषण से दूरी बना ली।

जानें कौन है कृति वर्मा?  (Kriti Verma Money Laundering Case)

कृति वर्मा का जन्म 4 सितंबर, 1994 को मुंबई में हुआ था। कृति ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से पूरी की और महाराजा सूरजमल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दाखिला लिया और डिग्री हासिल की। कृति को साल 2016 में GST ऑफिसर की नौकरी मिली। उनकी जिंदगी में असली बदलाव तब आया जब उन्होंने साल 2018 में MTV के रियलिटी शो ‘रोडीज’ का रुख किया, हालांकि इस शो से उन्हें ज्यादा फेम नहीं मिली।

इसके बाद एक्ट्रेस बिग बॉस सीजन 12 में कंटेस्टेंट बन सबके सामने आईं और सभी के बीच में पॉपुलर हो गईं। इसके बाद एक्टिंग की दुनिया में अपना लक आजमाने के लिए कृति ने साल 2022 में टीवी शो ‘तेरे बिना जिया जाए ना’ में डेब्यू किया।

First published on: Sep 14, 2023 07:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.