TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

खुशखबरी: अब एक साथ कई फोन में चला सकेंगे अपना Whatsapp अकाउंट, बस करना होगा ये काम

Whatsapp New Features: मेटा के स्वामित्व वाले वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने ग्राहकों को कई सुविधाएं उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म समय-समय पर नए-नए फीचर्स की भी घोषणा करते रहती है। इसी बीच व्हाट्सएप ने यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया कि यूजर्स अब […]

Whatsapp New Features: मेटा के स्वामित्व वाले वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने ग्राहकों को कई सुविधाएं उपलब्ध कराती है। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म समय-समय पर नए-नए फीचर्स की भी घोषणा करते रहती है। इसी बीच व्हाट्सएप ने यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया कि यूजर्स अब एक साथ 4 मोबाइल फोन में अपना व्हाट्सएप अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं।

4 एडिशनल स्मार्टफोन में चलेगा व्हाट्सएप

कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रत्येक जुड़ा हुआ फोन स्वतंत्र रूप से व्हाट्सएप से जुड़ता है और यह सुनिश्चित करता है कि व्यक्तिगत संदेश, मीडिया और कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हों। कंपनी के अनुसार, यूजर को चार एडिशनल स्मार्टफोन में वॉट्सऐप अकाउंट अथॉराइज करने के लिए प्राइमरी फोन का ही इस्तेमाल करना होगा। यानी यूजर्स को सेकेंडरी फोन में अकाउंट करने के लिए एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। हालांकि, कंपनी इसे और ज्यादा सिक्योर करने के लिए ओटीपी-बेस्ड ऑथेंटिकेशन सिस्टम पर भी काम कर रही है। ये भी पढ़ेंः एयरटेल के इन प्लान में अनलिमिटेड डेटा! Amazon Prime और Hotstar भी फ्री!

Whatsapp New Features

मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्ट चैनल में व्हाट्सएप के इस नए फीचर की घोषणा की है। यह फीचर तब काम आएगा, जब यूजर के फोन की बैटरी खत्म होने वाली हो, ऐसे समय में वे अपने किसी दोस्त या साथी के डिवाइस से साइन इन करके वॉट्सऐप यूज कर सकेगा। इसके अलावा अन्य लोगों के लिए ये फीचर बेहद काम आ सकता है। यह अपडेट विश्व स्तर पर यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.