TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

WhatsApp, Instagram और Facebook घंटों रही सेवाएं ठप, ये रहा कारण

WhatsApp, Instagram, Facebook Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम शनिवार को डाउन घंटो भर के लिए डाउन हो गए। प्लेटफॉर्म लोड नहीं हो पाए और इंस्टाग्राम स्टोरीज अपलोड नहीं हो पा रहे थे और एरर मैसेज दिखाई दे रहा था। कई यूजर्स ने बताया कि वे व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर भी संदेश भेजने या प्राप्त करने […]

WhatsApp, Instagram, Facebook Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम शनिवार को डाउन घंटो भर के लिए डाउन हो गए। प्लेटफॉर्म लोड नहीं हो पाए और इंस्टाग्राम स्टोरीज अपलोड नहीं हो पा रहे थे और एरर मैसेज दिखाई दे रहा था। कई यूजर्स ने बताया कि वे व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर भी संदेश भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं थे।

WhatsApp, Instagram, Facebook Down

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा, हम जानते हैं कि आप में से कुछ इस समय आईजी (इंस्टाग्राम) के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। असुविधा के लिए खेद है और धैर्य के लिए धन्यवाद। डाउनडेटेक्टर, आउटेज-ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार, लगभग 20,000 लोगों ने इंस्टाग्राम, फेसबुक और लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर आउटेज की सूचना दी। हालांकि, दो घंटे से अधिक समय तक चली समस्या को फिलहाल सुलझा लिया गया। यह भी पढ़ेंः Chat GPT क्या है, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

पिछले महीने एक घंटे डाउन रहा था इंस्टाग्राम

इस महीने की शुरुआत में, इंस्टाग्राम को तकनीकी समस्या का सामना करने के बाद भारत सहित दुनिया भर के हजारों यूजर्स प्रभावित हुए। लोगों ने मीम्स और जीआईएफ पोस्ट करने सहित ऐप के साथ आने वाली समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था। पीछले महीने यानी मई में भी इंस्टाग्राम एक घंटे से अधिक समय तक बंद रहा था। कंपनी के एक प्रवक्ता के मुताबिक, एक तकनीकी समस्या के कारण कुछ लोगों को वैश्विक स्तर पर इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हुई।

व्हाट्सएप को भी सर्वर की समस्या का सामना करना पड़ा था

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप को भी इस महीने की शुरुआत में भारत सहित दुनिया भर में परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस साल जनवरी में में भी, व्हाट्सएप को सर्वर की समस्या का सामना करना पड़ा था। बहरहाल सेवाएं बहाल हो गए हैं। यूजर्स अब आसानी से इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.