---विज्ञापन---

टाटा की नई एसयूवी का रास्ता साफ, जानें क्या होगा नाम और पावनट्रेन?

Tata Frest: टाटा ने नई कार का नाम रजिस्टर्ड कराया है। कंपनी ने Frest (फ्रेस्ट) नाम का ट्रेडमार्क का पंजीकरण करवाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी की अपकमिंग SUV कार होगी। इंडियन कार मार्केट में इन दिनों एसयूवी कार हाई डिमांड पर हैं। यही वजह है कि हर कंपनी इस सेगमेंट में अपनी […]

Tata Frest suv, Tata Frest new car, auto news, ev cars
फाइल फोटो

Tata Frest: टाटा ने नई कार का नाम रजिस्टर्ड कराया है। कंपनी ने Frest (फ्रेस्ट) नाम का ट्रेडमार्क का पंजीकरण करवाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कंपनी की अपकमिंग SUV कार होगी। इंडियन कार मार्केट में इन दिनों एसयूवी कार हाई डिमांड पर हैं। यही वजह है कि हर कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है।

इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों वर्जन आएगा

बताया जा रहा है कि कंपनी की नई कार के नाम Frest को आवेदन के एक साल बाद ट्रेडमार्क की मंजूरी दी है। कंपनी की यह नई मिडसाइज SUV होगी। अनुमान है कि इस नई कार को कंपनी इलेक्ट्रिक और ICE दोनों वैरिएंट में लॉन्च करेगी। हालांकि फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

सभी एडवांस फीचर्स होंगे

जानकारी के अनुसार ‘फ्रेस्ट’ शब्द के का मतलब ‘ताजा’ या ‘ताजा दिखने वाला’ होता है। कार में 360-डिग्री कैमरा, दो टॉगल के साथ डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटो पार्क असिस्ट, डुअल फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, थ्री-लेयर डैशबोर्ड आदि फीचर्स मिलने का अनुमान है।

टाटा की यह नई कार भी आएगी

टाटा अपनी एक ओर नई कार कर्व लेकर आने वाला है। इस कार में 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों सस्पेंशन मिलेंगे। यह दमदार कार 125 bhp की पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। ईवी में यह कार करीब 500 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगी।

First published on: Jun 28, 2023 07:31 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.