---विज्ञापन---

Hyundai की इस SUV ने की Nexon और Brezza की बोलती बंद, 21 kmpl की माइलेज और कीमत भी बेहद कम!

Hyundai Creta: इन दिनों एसयूवी कारों की काफी डिमांड है। इस सेगमेंट में कम कीमत में हाई माइलेज देना कार निर्माता कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसी कड़ी में हुंडई की एक धाकड़ कार है Creta. इस कार ने बीते माह मई में नेक्सन और ब्रेजा को छोड़ बिक्री के नई रिकॉर्ड […]

Hyundai Creta price, Hyundai Creta mileage, auto news, cars under 15 lakhs, suv cars
फाइल फोटो

Hyundai Creta: इन दिनों एसयूवी कारों की काफी डिमांड है। इस सेगमेंट में कम कीमत में हाई माइलेज देना कार निर्माता कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। इसी कड़ी में हुंडई की एक धाकड़ कार है Creta. इस कार ने बीते माह मई में नेक्सन और ब्रेजा को छोड़ बिक्री के नई रिकॉर्ड बनाए हैं।

क्रेटा की कुल करीब 14,449 यूनिट्स की बिक्री

जानकारी के अनुसार मई 2023 में भारतीय बाजार में क्रेटा की कुल करीब 14,449 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वहीं, दूसरे नंबर पर टाटा नेक्सन रही। मई 2023 में इस कार की कुल 14,423 यूनिट्स बेची गई। इसके बाद मारुति सुजुकी ब्रेजा के बीते मई माह में कुल 13,398 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

 

Hyundai Creta price, Hyundai Creta mileage, auto news, cars under 15 lakhs, suv cars

फाइल फोटो

 

मिड-साइज एसयूवी कार सेगमेंट की हाई डिमांड

चौथे नंबर पर टाटा पंच रही, जिसकी बीते मई में कुल 11,124 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई है। Hyundai Creta मिड-साइज एसयूवी कार सेगमेंट की कार है। Creta शुरुआती कीमत 10.9 लाख रुपये से 19 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। इसमें सात वेरिएंट ऑफर किए जाते हैं।

क्रेटा में 433 लीटर का बड़ा बूट स्पेस

क्रेटा में 433 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। इसमें छह मोनोटोन और एक डुअल टोन कलर मिलता है। कार में दमदार 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 113 bhp की हाई पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें डीजल इंजन का भी विकल्प है। यह कंपनी की 5 सीटर कार है।

21 kmpl की हाई माइलेज कार 

कार में धांसू सेफ्टी फीचर्स इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD),एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS),टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में कनेक्टेड कार टेक के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार करीब 21 kmpl की माइलेज देती है। कार की लंबाई 4,300 mm, चौड़ाई 1,790 mm और ऊंचाई 1,635 mm की है।

First published on: Jun 29, 2023 03:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.