---विज्ञापन---

Honda की यह धांसू कार तोड़ देगी Hyundai Creta और Kia Seltos की बादशाहत, जानें कीमत और माइलेज

Honda Elevate: होंडा अपनी लग्जरी कारों के लिए युवाओं में अलग ही क्रेज रखती है। अब कंपनी एसयूवी सेगमेंट में तहलका करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने अपनी धाकड़ एसयूवी Honda Elevate को पेश किया था। लोगों को इस कार का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। Honda Elevate की लंबाई 4312 mm […]

Honda Elevate price, Honda Elevate mileage, auto news, cars under 12 lakhs, suv cars
फाइल फोटो

Honda Elevate: होंडा अपनी लग्जरी कारों के लिए युवाओं में अलग ही क्रेज रखती है। अब कंपनी एसयूवी सेगमेंट में तहलका करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने अपनी धाकड़ एसयूवी Honda Elevate को पेश किया था। लोगों को इस कार का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

Honda Elevate की लंबाई 4312 mm

इस कार की बुकिंग जुलाई 2023 में शुरू होगी। इस जबरदस्त कार में 458 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है। इतना ही नहीं अनुमान है कि यह कार 22 kmpl की माइलेज देगी। Honda Elevate की लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी, ऊंचाई 1,650 मिमी है।

Honda Elevate price, Honda Elevate mileage, auto news, suv cars cars under 12 lakhs

फाइल फोटो

बड़े रेक्टैंगुलर ग्रिल और स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च

Honda Elevate में बड़े रेक्टैंगुलर ग्रिल, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और क्लीन लाइन्स के साथ एक अपराइट फ्रंट फेसिया मिलेगा। इस दमदार कार का व्हीलबेस 2,650 मिमी है, जिससे इसे कम जगह में मोड़ने में मुश्किल नहीं होगी और इसे संकरी जगहों से निकाला भी बेहद आसान होगा।

लेन वॉच सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा 

Honda Elevate की कीमतों के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार शुरुआती कीमत 12 लाख रुपये एक्स शोरूम में बाजार में मिलेगी। कार में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, लेन वॉच सिस्टम और एक 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।

एलईडी हैंडलैंप और सर्कुलर फॉग लैंप

Honda Elevate बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos को टक्कर देती है। कंपनी के अनुसर यह उसकी मिड-साइज SUV कार है। इसमें एलईडी हैंडलैंप, सर्कुलर फॉग लैंप और डीआरएल हैं। सेफ्टी के लिए कार में एयरबैग, एबीएस औरएडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स मिलेते हैं। इसमें डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो बेहद अट्रैक्टिव लगते हैं।

क्या है एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम

एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) दिया जाएगा। ADAS से कार सड़क पर चलते समय खुद ही किसी खतरे, वाहन, वस्तु या व्यक्ति की मौजूदगी को भांप लेती है। इसके बाद ये ड्राइवर को अलर्ट भी करती है जिससे हादसों को टालने में मदद मिलती है। यह टेक्नोलॉजी रडार, कैमरा, सेंसर्स पर काम करती है।

ADAS से यह फायदे 

ADAS कार में ड्राइव करते समय अगर किसी कारण से आपका ध्यान भटक गया। ध्यान भटकने के कारण अगर आपकी कार दूसरी लेन में जाती है या फिर आपकी कार के सामने कोई दूसरी कार, व्यक्ति आ जाता है तो ऐसी कंडीशन में ये फीचर आपको अलर्ट कर हादसे से बचाने में मदद करता है। यह सड़क हादसे से बचाने में मददगार है।
First published on: Jul 01, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.