---विज्ञापन---

फ्लाइंग कार को मिली मंजूरी, बुकिंग भी हो गई शुरू, जानें फुल डिटेल

Flying Car: अमेरिका में जल्द फ्लाइंग कार को आसमान में उड़ान भरते देख सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में फ्लाइंग कार को मंजूरी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक अलेफ एयरोनॉटिक्स की कार को देश में पहली फ्लाइंग कार के लिए मंजूरी मिली है। यह लाइट स्पीड व्हीकल होगी। इस कार में दो लोग […]

Flying car, America, auto news, first Flying car
फाइल फोटो

Flying Car: अमेरिका में जल्द फ्लाइंग कार को आसमान में उड़ान भरते देख सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में फ्लाइंग कार को मंजूरी मिल गई है। जानकारी के मुताबिक अलेफ एयरोनॉटिक्स की कार को देश में पहली फ्लाइंग कार के लिए मंजूरी मिली है। यह लाइट स्पीड व्हीकल होगी। इस कार में दो लोग सफर कर सकेंगे और इसमें 180 डिग्री का व्यू भी मिलेगा।

प्रियॉरिटी बुकिंग के लिए 1500 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा

जानकारी के अनुसार अलेफ एयरोनॉटिक्स की वेबसाइट पर कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। फिलहाल इस कार के लिए प्री-ऑर्डर लिए जा रहे हैं। अनुमान है कि इसकी कीमत तीन लाख अमेरिकी डॉलर रखी जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी सामान्य बुकिंग के लिए 500 और प्रियॉरिटी बुकिंग के लिए 1500 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करना होगा।

फलाइंग कार का रास्ता साफ करने के लिए यह कदम उठाए गए 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार हवा में उड़ने के साथ सड़क पर भी चलने में सक्षम होगी। जानकारी के अनुसार कार के लिए अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से अलेफ एयरोनॉटिक्स को स्पेशल उड़ान योग्यता सर्टिफिकेशन दिया गया है।

इलेक्ट्रिक तकनीक पर आधारित होगी

फ्लाइंग कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक तकनीक पर आधारित होगी। फिलहाल बाजार में इसका एक वेरिएंट पेश किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक अलेफ फ्लाइंग कार को चलाने के लिए रनवे की जरूरत नहीं होगी। इस कार को सामान्य शहरी और ग्रामीण सड़कों पर चलाया जा सकता है। कंपनी की ओर से मॉडल ए को ऑफर किया जाएगा।

First published on: Jun 30, 2023 07:42 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.