---विज्ञापन---

Facebook पर आया नया स्कैम, एक क्लिक से खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट! डिटेल्स में यहां जानें

Facebook Look Who Just Died Scam: दुनियाभर से जुड़ने के लिए फेसबुक को एक दमदरा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माना जाता है। इतनी ज्यादा प्रसिद्धता है कि अब स्मार्टफोन के साथ इनबिल्ट ऐप्स में से एक फेसबुक भी होता है। ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने विचार, तस्वीर, […]

Facebook Look Who Just Died Scam, Facebook Scam, Look Who Just Died Scam in Australia, Scam on Facebook, Facebook Users, Facebook

Facebook Look Who Just Died Scam: दुनियाभर से जुड़ने के लिए फेसबुक को एक दमदरा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माना जाता है। इतनी ज्यादा प्रसिद्धता है कि अब स्मार्टफोन के साथ इनबिल्ट ऐप्स में से एक फेसबुक भी होता है। ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने विचार, तस्वीर, वीडियो आदि को साझा करना कई लोगों को पसंद है।

यहां तक कई ऐसे यूजर्स हैं जो फेसबुक के माध्यम से कमाई भी कर रहे हैं। शॉर्ट वीडियो (Facebook Short Videos) के जरिए कई लोग कमाई कर रहे हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि आजकल फेसबुक किसी और वजह से सुर्खियों में है। प्लेटफॉर्म पर ‘लुक हू जस्ट डाइड’ (Look Who Just Died) के कारण हड़कंप मचा हुआ है।

फेसबुक पर आया नया स्कैम 

दरअसल, फेसबुक पर एक नया स्कैम (Facebook Scam) आया है जिसे लुक हू जस्ट डाइड के नाम से जाना जाता है। इस स्कैम की जानकारी ऑस्ट्रेलिया से आई है। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के फेसबुक यूजर्स को इस तरह के स्कैम का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, कब ये भारत तक पहुंच जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः Lava Blaze 2 है एक किफायती 5G फोन, यहां से सिर्फ 499 रुपये में खरीदने का मौका!

फेसबुक का लुक हू जस्ट डाइड स्कैम क्या है?

लुक हू जस्ट डाइड नामक फेसबुक स्कैम का हिन्दी में मतलब हुआ- “देखें अभी किसकी मृत्यु हुई है” इस स्कैम के तहत यूजर्स के पास एक लिंक आता है जिस पर क्लिक करने के बाद यूजर्स से फेसबुक लॉगइन डीटेल्स ली जाती है। जानकारी को एंटर करने के बाद तुरंत बैंक अकाउंट हैक हो जाता है।

पलक झपकते ही खाली हो सकता है बैंक खाता

फेसबुक पर आए लुक हू जस्ट डाइड स्कैम के जरिए लिंक पर क्लिक करने के बाद जब आप अपने फेसबुक डिटेल्स एंटर करते हैं तो आपका बैंक अकाउंट हैक हो जाता है। इसके बाद स्कैमर्स आपके अकाउंट को खाली करने के लिए एक्टिव मोड पर आ जाता है। आपकी पर्सनल डिटेल्स जानकर बैंक खाता खाली करने की पूरी कोशिश भी करते हैं। इसलिए कहां जाता है कि अपनी पर्सनल डिटेल्स किसी को साझा न करें और ना ही किसी भी लिंक पर ऐसे क्लिक करें।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 04, 2023 12:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.