Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

KGF से लेकर Pushpa तक, OTT पर हिंदी में देखें, साउथ की ये 10 सुपरहिट फिल्में

South Superhit Movies On OTT: देशभर में साउथ सिनेमा का बोलबाला है। सिनेमाघरों से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म तक, हर जगह लोग साउथ सिनेमा को देखना पसंद कर रहे हैं। इतना ही नहीं, ये फिल्में मल्टीपल लैंग्वेज में मौजूद है। चलिए जानते हैं, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद साउथ की उन सुपरहिट फिल्मों के बारे में जो हिंदी भाषा में मौजूद हैं।

South Superhit Movies On OTT
South Superhit Movies On OTT

South Superhit Movies On OTT: साउथ सिनेमा देशभर में खूब ट्रेंड कर रहा है। पिछले कुछ सालों में साउथ की बड़े बजट की फिल्मों ने साउथ इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है। यही कारण है कि अब साउथ के बहुत से सितारे बॉलीवुड और बॉलीवुड के सितारे साउथ में साथ में काम करते दिख रहे हैं। यहां तक की कुछ फिल्मों को सुपरहिट बनाने के लिए साउथ के एक्टर्स को कैमियो रोल में बॉलीवुड फिल्मों में लिया जा रहा है, तो चलिए जानते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद उन साउथ की फिल्मों के बारे में जो हिंदी भाषा में मौजूद हैं और सुपरहिट हैं।

पुष्पा: द राइज

सिनेमाघरों में 2021 को रिलीज हुई ‘पुष्पा’ फिल्म 2 घंटे 59 मिनट की है। इसे आईएमडीबी की 7.6 रेटिंग मिली है । यह फिल्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर मौजूद है। Pushpa 2, 6 दिसंबर 2024 को रिलीज होगी। फिल्म के निर्देशक सुकुमार हैं और फिल्म में अल्लू अर्जुन, फहाद फासिल, रश्मिका मंदाना है।

कंतारा: ए लीजेंड

यह फिल्म 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 2 घंटे 28 मिनट की इस फिल्म को आईएमडीबी के 8.2 की रेटिंग मिली है। यह फिल्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर मौजूद है। इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में ऋषभ शेट्टी, किशोर कुमार और अच्युत कुमार मुख्य भूमिका में हैं। Kantara 2 की घोषणा हो चुकी है और जल्द ही इसकी रिलीज डेट भी सामने आएगी।

RRR

एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित ऑस्कर विनिंग RRR फिल्म नेटफ्लिक्स और zee5 दोनों ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। इस फिल्म में अजय देवगन, रामचरण, NT रामा राव जूनियर हैं। 2022 में रिलीज हुई 3 घंटे 2 मिनट की इस फिल्म को आईएमडीबी की 7.8 रेटिंग मिली है। RRR 2 फिल्म की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं है।

सालार

सालार फिल्म 2023 में रिलीज हुई थी। 2 घंटे 55 मिनट की इस फिल्म को आईएमडीबी ने 6.5 रेटिंग दी है। प्रशांत नील द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इस फिल्म के दूसरे पार्ट Saalar 2 की घोषणा भी हो चुकी है, जिसे अप्रैल 2025 में रिलीज किया जा सकता है।

KGF और K.G.F: Chapter 2

केजीएफ चैप्टर 1 और केजीएफ चैप्टर 2 दोनों ही फिल्में अमेजॉन प्राइम पर मौजूद हैं। इन फिल्मों का निर्देशन प्रशांत नील ने किया था। केजीएफ चैप्टर 1 में जहां यश, श्रीनिधि शेट्टी और रामचंद्र राजू थे, वहीं केजीएफ चैप्टर 2 में यश, संजय दत्त और रवीना टंडन थे। दोनों ही फिल्में ढाई घंटे के आसपास हैं। केजीएफ 1 जहां 2018 में रिलीज हुई थी, वहीं केजीएफ 2, 2022 में रिलीज हुई थी। केजीएफ 1 को आईएमडीबी की 8.2 की रेटिंग मिली है और केजीएफ 2 को 8.3 की रेटिंग मिली है। केजीएफ 3 की घोषणा हो चुकी है जिसमें संजय दत्त, रवीना टंडन और यश मुख्य भूमिका में रहेंगे। यह फिल्म साल के अंत तक या अगले साल तक रिलीज हो सकती है।

लियो

लियो फिल्म 2023 में रिलीज हुई थी, जो 2 घंटे 44 मिनट की है। इस फिल्म को आईएमडीबी से 7.2 रेटिंग मिली है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है और ये फिल्म OTT पर टॉप 10 में कई हफ्तों तक अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब भी हुई है। इस फिल्म का निर्देशन लोकेश कनगराज ने किया है। फिल्म में विजय, संजय दत्त और त्रिशा कृष्णन अहम भूमिका में हैं। Leo 2 की घोषणा हो चुकी है और जनवरी 2025 में ये रिलीज हो सकती है।

बाहुबली और बाहुबली 2

बाहुबली के दो पार्ट आ चुके हैं। बाहुबली जहां 10 जुलाई 2015 को रिलीज हुई थी, इस फिल्म का निर्देशन एस राजमौली ने किया था। ये फिल्म दो घंटे 38 मिनट की है। इस फिल्म को आईएमडीबी की 7.9 रेटिंग मिली थी। इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती और अनुष्का शेट्टी थे, वहीं बाहुबली 2 की बात करें तो यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी। 2 घंटे 47 मिनट की इस फिल्म को आईएमडीबी की 8.2 रेटिंग मिली थी। इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया थे। ये दोनों ही फिल्में डिज्नी हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स पर मौजूद हैं। बाहुबली 3 का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इसे भी जल्दी ही रिलीज किया जाएगा।

विक्रम

2022 में रिलीज हुई थी फिल्म विक्रम 2 घंटे 55 मिनट की है। आईएमडीबी की इस फिल्म को 8.3 रेटिंग मिली है। लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कमल हासन, विजय सेतुपति और फहाद फाजिल मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म डिज्नी हॉटस्टार, zee5 और नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। Vikram 2 की भी घोषणा हो चुकी है जिसे 30 नवंबर 2025 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: फेमस टीवी स्टार का हुआ शोषण, बॉडीगार्ड ही करने लगा गंदी हरकत, कौन है ये एक्ट्रेस? 

First published on: Jun 18, 2024 11:07 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.