TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Snacks For Monsoon: बारिश की बौछार पड़ते ही बढ़ जाती हैं इन स्नैक्स की डिमांड

Snacks For Monsoon In Hindi: तपती धूप और गर्मी के बाद बारिश की बौछार रोम-रोम में एक अलग ही आनंद भर देती है। बारिश होने पर लोगों के खानपान में भी बदलाव हो जाता है। आज फिलहाल देशभर में बारिश की शुरुआत हो चुकी है जो तपिश भरी गर्मी से राहत दे रही है। ऐसे […]

Snacks For Monsoon In Hindi: तपती धूप और गर्मी के बाद बारिश की बौछार रोम-रोम में एक अलग ही आनंद भर देती है। बारिश होने पर लोगों के खानपान में भी बदलाव हो जाता है। आज फिलहाल देशभर में बारिश की शुरुआत हो चुकी है जो तपिश भरी गर्मी से राहत दे रही है। ऐसे में रिमझिम बौछार के बीच पकोड़े, समोसे, और गरम गरम चाय पीने का मजा ही कुछ और होता है। आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बारिश में डिमांड बढ़ जाती है। यह भी पढ़ें: बकरीद पर ऐसे बनाएं लखनऊ के स्पेशल टुंडे कबाब, खाने वाला भूल नहीं पाएगा टेस्ट

गरमा गरम मसालेदार चाय Snacks For Monsoon In Hindi

बारिश हो और उस समय गरमा गरम मसालेदार चाय मिल जाए तो मजा दोगुना हो जाता है। इंडियन लोगों को चाय बहुत पसंद होती है। जिसे पीने के लिए वो किसी न किसी मौके की तलाश में रहते हैं। लेकिन जब मानसून आता है तो उस दौरान चाय- कॉफी का मजा और भी ज्यादा बढ़ जाता है। इसलिए बारिश में चाय की डिमांड बढ़ जाती है।

भुट्टा

भुट्टा खाने में बहुत ही अच्छा लगता है। आप इसे कभी भी खा सकते हैं लेकिन बारिश के मौसम में इसे खाने का एक अलग ही मजा आता है। लोग इसे कई तरह से खाना पसंद करते हैं। कुछ उबाकर खाते हैं तो इसे कोयले में भुनकर खाते हैं। आप इसे कैसे भी खाएं लेकिन जो स्वाद रिमझिम पड़ती बारिश में इसे खाने का आता है वो सबसे खास होता है।

समोसे-ब्रेड पकोड़ा

समोसा एक पारंपरिक स्नैक्स है जिसे लोग हर मौसम में खाना पसंद करते हैं। लेकिन बारिश के मौसम में तो गर्म गर्म चाय की चुस्की के साथ समोसे खाना एक अलग ही आनंद की अनुभूति देता है। कई लोग तो समोसे की जगह ब्रेड पकोड़े खाना पसंद करते हैं। बारिश के मौसम में तो इन दोनों की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।

पकोड़े Snacks For Monsoon In Hindi

बारिश की पहली बौछार के साथ ही पकोड़े खाने की इच्छा भी प्रबल हो जाती है। अक्सर लोगों के घरों में बारिश में पकोड़े जरूर बनते हैं जो सुहाने मौसम के आनंद को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं। यह भी पढ़ें:बारिश का लुत्फ उठाने के लिए बनाएं रवा कचौड़ी, खाने वाले रोक नहीं पाएंगे हाथ

कटलेट और टिक्की

रोड साइड मिलने वाले कटलेट और टिक्की की असली डिमांड बारिश के मौसम में बढ़ती है। इस लोग बारिश का लुत्फ उठाने के लिए मार्केट जाकर कटलेट और टिक्की खाना पसंद करते हैं। लेकिन आप हेल्थ का ख्याल रखते हुए इन्हें अपने घर पर भी बना सकते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.