---विज्ञापन---

How To Clean Burnt Press: इस एक चीज से चमकाएं जली हुई प्रेस, हर घर में होता है मौजूद

How To Clean Burnt Press: हर कोई साफ सुथरे और प्रेस वाले कपड़े पहनना पसंद करता है। स्कूल जाने वाला छोटा बच्चा हो या ऑफिस गोइंग लोग सभी बिना प्रेस के कपड़े पहनना अवॉयड करते हैं। कई लोग बाहर कपड़े देते हैं प्रेस करने के लिए तो कई लोग अपने घर में ही प्रेस करना […]

How To Clean Burnt Press: इस एक चीज से चमकाएं जली हुई प्रेस, हर घर में होता है मौजूद
How To Clean Burnt Press: इस एक चीज से चमकाएं जली हुई प्रेस, हर घर में होता है मौजूद

How To Clean Burnt Press: हर कोई साफ सुथरे और प्रेस वाले कपड़े पहनना पसंद करता है। स्कूल जाने वाला छोटा बच्चा हो या ऑफिस गोइंग लोग सभी बिना प्रेस के कपड़े पहनना अवॉयड करते हैं। कई लोग बाहर कपड़े देते हैं प्रेस करने के लिए तो कई लोग अपने घर में ही प्रेस करना पसंद करते हैं। दरसल प्रेस करने मात्र से ही पुराने कपड़े नए जैसे चमक जाते हैं। लेकिन कई बार गंदी प्रेस की वजह से आपके कपड़े चमकदार होने के बजाए धब्बेदार हो जाते हैं। ये धब्बा छूटता भी नहीं है।

जब हम लोग अपने कपड़ों को साफ कर उन्हें प्रेस करते हैं तो हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि, प्रेस भी साफ-सुथरी हो वरना आपके कपड़ों की हालत बुरी हो सकती है। ऐसे में जरूरी है कि प्रेस की अच्छे से सफाई हो, ताकि कपड़े खराब होने से बच सकें। आइए जानते हैं वो खास टिप्स जो आपकी प्रेस को नया जैसा बना देगा।

और पढ़िए –

अगर प्रेस जल गई है तो उसे साफ करने के लिए सबसे पहले एक कॉटन बॉल को नींबू के पानी में भिगो लें और फिर जले हुए हिस्से पर रगड़ दें। इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

बेकिंग सोडा

हमने जिस खास टिप्स की बात की है वो है बेकिंग सोडा। इसके इस्तेमाल से जली हुई प्रेस एकदम नई जैसी बन सकती है। इसके लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच बेकिंग सोडा डालें और उसमें एक नींबू का रस निचोड़ दें। इसके बाद इसे जले हुए हिस्से में लगा दें और 5 मिनट बाद किसी ब्रश की मदद से रगड़ दें। इसकी चमक देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

बेकिंग सोडा और टूथपेस्ट

बता दें कि टूथपेस्ट न सिर्फ दांत चमकाने के काम आता है बल्कि ये जली हुई प्रेस को भी चमका सकता है। इसके लिए आप बेकिंग सोडे में थोड़ा सा टूथपेस्ट मिला लें और फिर इसे जली हुई प्रेस पर लगा लें। थोड़ी देर तक ऐसे ही छोड़ने के बाद आप इसे किसी ब्रश या फिर सूखे कपड़े की मदद से साफ कर लें।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 12, 2023 07:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.