TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending Newsott news

---Advertisement---

फेमस सिंगर ने रचा इतिहास, एक टूर से म्यूजिक इंडस्ट्री में कर दिखाया कमाल

Pop Singer Taylor Swift: फेमस सिंगर टेलर स्विफ्ट का 'एराज़' टूर संगीत इतिहास में पहला अरब डॉलर की कमाई करने वाला टूर बन गया है।

IMAGE CREDIT: GOOGLE
Pop Singer Taylor Swift: पॉपुलर पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट आज म्यूजिक इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। सिंगर ने अपने गानों के जरिए दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाई है और उन्हें इसी साल टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2023 का खिताब मिला है। अब अमेरिकी सिंगर ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टेलर स्विफ्ट का 'एराज़' टूर के सिर्फ टिकट बिक्री से $1.04 बिलियन कमाए हैं और इसके साथ ही उनका टूर इतिहास में पहला अरब डॉलर कमाने वाला टूर बना गया है। हालांकि इस टूर ने $2.0 बिलियन का लक्ष्य रखा था।

'एराज़' टूर ने रचा इतिहास (Pop Singer Taylor Swift)

टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) ना सिर्फ गाने गाती हैं बल्कि उन्होंने कई गानों के लिरिक्स भी लिखे हैं। पोलस्टार के मुताबिक, टेलर स्विफ्ट का 'एराज़' टूर अरबों डॉलर की कमाई करने वाला म्यूजिक इंडस्ट्री का पहला टूर बन गया है। गौरतलब है कि इस टूर ने अकेले टिकट बिक्री से ही $1.04 बिलियन की कमाई की है। जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है और आज तक ऐसा कोई टूर नहीं कर पाया है।

बिके इतने टिकट (Pop Singer Taylor Swift)

सामने आई जानकारी के मुताबिक, पॉप सिंगर के 'एराज़' टूर ने 17 नवंबर, 2022 और 15 नवंबर, 2023 के बीच 60 शो में लगभग 4.35 मिलियन टिकटों की बिक्री हुई। पोलस्टार की पहली रिपोर्ट में दावा किया था कि टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) के टूर में औसतन 54,000 फैंस शामिल हो रहे हैं। बताते चले कि सिंगर के कॉन्सर्ट के टिकट भी सबसे मंहगे हैं और टेलर की पॉपुलैरिटी के चलते उनके फैंस भारी मात्रा में उनके शो की टिकटें खरीद रहे हैं। यह भी पढ़ें: Oscar 2024 में’12वीं फेल’ के बाद ‘कंट्री ऑफ ब्लाइंड’ भी हुई नॉमिनेट, अब तक भारत ने जीते 7 अवॉर्ड्स

पर्सन ऑफ द ईयर 2023

  पोलस्टार का अनुमान है कि साल 2023 के आखिरी कुछ दिनों में बॉक्स-ऑफिस के लिए टिकटों की बिक्री $1 बिलियन तक पहुंच सकती है, जिससे संभावना है कि टूर की कुल कमाई $2 बिलियन से ज्यादा हो जाएगी। बता दें कि साल 2023 में टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) ने अपने सक्सेसफुल टूर और फिल्मों की वजह पर्सन ऑफ द ईयर 2023 का खिताब अपने नाम किया है।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.