TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

ऑस्कर नॉमिनेशन में ‘ओपेनहाइमर’ और ‘बार्बी’ ने मारी बाजी, लिस्ट में नहीं शामिल किसी भी भारतीय फिल्म का नाम

Oscar 2024 Nominations: हॉलीवुड की धासूं फिल्म ओपेनहाइमर और बार्बी को इस बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट (Oscar 2024 Nominations) किया गया है...

Oscar 2024 Nominations
Oscar 2024 Nominations: सिनेमा जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर के नॉमिनेशन की घोषणा हो चुकी है। इस बार कौन-कौन सी फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। इसकी लिस्ट भी जारी हो गई है। मगर इस बार किसी भी भारतीय फिल्म का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो कौन-कौन सी फिल्में हैं, जिन्हें इस बार नॉमिनेट किया गया है।

ओपेनहाइमर और बार्बी ने मारी बाजी (Oscar 2024 Nominations)

हॉलीवुड की धासूं फिल्म ओपेनहाइमर और बार्बी को इस बार ऑस्कर के लिए नॉमिनेट (Oscar 2024 Nominations) किया गया है। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर ने दुनियाभर में छप्परफाड़ कमाई की थी। वहीं, मार्टिन स्कोर्सेसे की फिल्म 'किलर्स ऑफ द फ्लावर मून' भी इस लिस्ट में शामिल है। इसके अलावा द होल्ड ओवर्स, मेइस्ट्रो, पास्ट लाइव्स और द जॉन ऑफ इंटरेस्ट का नाम भी शामिल है। मालूम हो कि, ओपेनहाइमर को 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है, जबकि बार्बी को 8 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। ओपेनहाइमर के अलावा पुअर थिंग्स को भी 11 कैटेगरी में नॉमिनेटश मिला है।

बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नॉमिनेट हुए ये स्टार्स

एक्टर एमिली ब्लंट को ओपनहाइमर और डेनियल ब्रूक्स को द कलर पर्पल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं, बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में न्याद फिल्म के लिए एनेट बेनिंग और किलर ऑफ द फ्लावर मून के लिए लिली ग्लैडस्टोन का नाम शामिल है। इसके अलावा उस्ताद के लिए केरी मुलिगन और पुअर थिंग्स के लिए एम्मा स्टोन, द होल्डओवर्स के लिए पॉल जियामाटी का नाम भी लिस्ट में शामिल है। [caption id="attachment_401423" align="alignnone" ] Oscar 2024 Nominations[/caption] यह भी पढ़ें- Vicky Jain हुए Bigg Boss 17 से बेघर, क्या अब मजबूत होगा Ankita Lokhande का गेम? जानें क्या बोलता है E24 का पोल [caption id="attachment_401424" align="alignnone" ] Oscar 2024 Nominations[/caption]

कहां देख सकते हैं लाइव नॉमिनेशन?

नॉमिनेशन का लाइव टेलिकास्ट आप ऑस्कर डॉट कॉम (Oscar.com) ऑस्कर डॉट ओआरजी(Oscar.0rg) और एकेडमी के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड का नॉमिनेशन 10 मार्च को हॉलीवुड लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में होगा। वोटिंग 11 जनवरी को शुरू हुई थी और 16 जनवरी को वोटिंग लाइन्स बंद हो गई थीं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.