Michael Jackson: 150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, अच्छा दिखने के लिए करा डाली थी 100 सर्जरी

- Advertisement -

Michael Jackson Death Anniversary: किंग ऑफ पॉप (King Of Pop) यानी माइकल जैक्सन (Michael Jackson) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी संगीत और जबरदस्त डांस के लिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं। आज भी माइकल जैक्सन के सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में करोड़ों फैंस हैं। माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त 1958 को हुआ था और 25 जून साल 2009 में उनका निधन हो गया था।

माइकल जैक्सन (Michael Jackson Dance) के निधन को आज पूरे 13 साल बीत चुके हैं लेकिन आज भी लोग उन्हें उतना ही याद करते हैं। महज 50 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था। उनके निधन की खबर से सभी सकते में गए थे। आज उनकी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

और पढ़िए – कर्टनी कार्दशियन के पति ट्रैविस बार्कर हुए अस्पताल में भर्ती, एक महीने पहले हुई थी शादी

 

माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त को अमेरिका के इंडियाना प्रांत के एक शहर गैरी में हुआ था। बचपन से ही संगीत में रुचि रखने वाले माइकल 1964 में अपने भाई के पॉप ग्रुप में शामिल हो गए थे। हालांकि उन्हें दुनियाभर में पहचान उस वक्त मिली जब उन्होंने साल 1982 में अपनी एलबम ‘थ्रिलर’ निकाली। इस एल्बम के बाद से ही उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और लोग उनके स्टाइल और गानों के दीवाने हो गए।

यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। कहा जाता है कि माइकल चाहते थे वो 150 साल तक जीए। इसके लिए उन्होंने 12 डॉक्टर्स की टीम रखी थी, जो हमेशा उनके साथ रहती थी। ये टीम समय समय पर उनकी जांच करती थी। इतना ही नहीं वह ऑक्सीजन बैड पर सोया करते थे और किसी से मिलने से पहले मास्क व दस्ताने लगाना नहीं भूलते थे।

 

और पढ़िए – Video: हॉलीवुड एक्ट्रेस ताराजी पी. हेंसन का छलका दर्द, रंगभेद को लेकर कही ये बात

 

जैक्सन ने अपनी हिट गानों और अपने अनोखे डांसिंग अंदाज से लोगों का दिल कुछ यूं जीता कि उनकी मौत की खबर से ही पूरी दुनिया गम में डूब गई थी। आज भी उनके एल्बम्स को लोग काफी दिलचस्पी के साथ सुनना पसंद करते हैं। सिर्फ यही नहीं, जैक्सन के डांसिंग अंदाज के लिए लोग उन्हें अपना आइडल भी मानते हैं। लोग उनके लुक पर फिदा थे।

अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए माइकल जैक्सन ने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था। उन्होंने अपने नाक, ठुड्डी और आंखों की सर्जरी करवा कर अपना लुक पूरी तरह से बदल डाला था। माइकल जैक्सन बेहतरीन लुक पाने के लिए 30 साल में 100 कॉस्मेटिक सर्जरी कराई थी।

 

और पढ़िए – Video: हॉलीवुड एक्ट्रेस ताराजी पी. हेंसन का छलका दर्द, रंगभेद को लेकर कही ये बात

 

सर्जरी कराने के पीछे कहा जाता है कि माइकल का चेहरा उनके पिता से मिलता था, जिससे वो नफरत करते थे। इसलिए चेहरे से पिता के निशान मिटाना के लिए वो लगातार सर्जरी कराते रहे। माइकल जैक्सन को ड्रग्स की आदत थी। जैक्सन की मौत भी ड्रग्स की वजह से हुई थी।

 

और पढ़िए –  Photos: जॉनी डेप और एम्बर हर्ड को जुबानी जंग पड़ी भारी, मिलियन डॉलर्स का लगा जुर्माना

 

एक अंग्रेजी अखबार की मानें तो बहुत ज्‍यादा मात्रा में ड्रग्‍स लेने के चलते माइकल जैक्‍सन के हिप्‍स इतने सख्‍त हो गये थे कि एक बार डॉक्‍टर का इंजेक्‍शन ही टूट गया था। बॉलीवुड में भी माइकल के कई बडे फैंस थे जिसमे अमिताभ बच्चन से लेकर ए आर रहमान ,ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, कॉरियोग्राफर रेमो डिसूजा का नाम शामिल है।

 

यहाँ पढ़िए – हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -
Exit mobile version