Saturday, 28 September, 2024

---विज्ञापन---

‘टाइटैनिक’ के किसिंग सीन पर कुछ ऐसा बोलीं केट विंसलेट, निराश होंगे लियोनार्डो?

Titanic Kissing Scene: टाइटैनिक फिल्म का आईकॉनिक सीन "I'm flying" में हीरो-हीरोइन, एक-दूसरे को किस करते हैं, इस सीन को लेकर अब टाइटैनिक की एक्ट्रेस केट विंसलेट ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। चलिए जानते हैं, क्या कहना है उनका।

Titanic Kissing Scene
Titanic Kissing Scene

Titanic Kissing Scene: 1997 में टाइटैनिक फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने सबको हिला कर रख दिया था। असल घटना पर आधारित ये फिल्म 200 मिलियन डॉलर्स के बजट में बनी थी। इस फिल्म में केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो मुख्य भूमिका में थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2.264 बिलियन डॉलर कमाई की थी। इस फिल्म में रोज़ और जैक की लव स्टोरी के साथ-साथ, कैसे एक शानदार जहाज पानी में डूब जाता है, ये दिखाया गया है। हाल ही में टाइटैनिक एक्ट्रेस केट विंसलेट ने अपने किसिंग सीन के एक्सपीरियंस के बारे में खुलासा किया है। चलिए जानते हैं, इस बारे में क्या कहना है केट का।

अच्छे किसर नहीं हैं लियोनार्डो?

केट विंसलेट ने इस बात का खुलासा किया कि जैक (लियोनार्डो डिकैप्रियो) अच्छे किसर नहीं हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें ‘आई एम फ्लाइंग’ सीन में किसिंग सीन करने में कितनी परेशानी हुई थी। केट विंसलेट ने बताया कि बेशक, लियोनार्डो डिकैप्रियो की लड़कियां दीवानी हैं और हर कोई उनको किस करना चाहता है और ये जाहिर भी है क्योंकि वह बेहद आकर्षक हैं, लेकिन उनका लियोनार्डो के साथ किसिंग सीन ‘किसी सपने के सच’ होने जैसा नहीं था। हालांकि इसका दोष वे जैक को नहीं बल्कि मेकअप को देती हैं।

क्या हुआ था

केट ने बताया कि कैसे हम लगातार किस करते रहे और उन्होंने बहुत ज्यादा पेल मेकअप किया हुआ था और उन्हें बार-बार अपने मेकअप को चेक करना पड़ रहा था। दोनों को शॉट के बीच में एक-दूसरे को किस करते हुए मेकअप का भी ध्यान रखना था। दरअसल, लियोनार्डो को किस करने के बाद केट को लग रहा था कि वे बार-बार कार्मल चॉकलेट को चूस रही हैं क्योंकि उनका मेकअप उतर रहा था। वहीं डिकैप्रियो को भी लग रहा था कि उनके चेहरे से बार-बार मेकअप गायब हो रहा है। यह एक्सपीरियंस वाकई बहुत गड़बड़ था।

घुटने में लगी चोट

केट ने बताया कि यह एक्सपीरियंस यही तक नहीं रुका। बल्कि उन्हें सीन को करने के लिए रेलिंग से उतरना और चढ़ना पड़ रहा था, जिसकी वजह से उनके घुटने में भी चोट लग गई थी। सब कुछ परफेक्ट करने के लिए उन्होंने इस सीन को कई बार शूट किया था। लेकिन इस सीन को जब वे अब देखती हैं तो उन्हें ये एक बुरा सपना लगता है।

खूब हंसे थे डिकैप्रियो

उन्होंने कहा कि यह सब देखकर लियो खूब हंसा करते थे और कम से कम उन्हें यह सीन चार बार शूट करना पड़ा क्योंकि फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरून इस सीन के लिए परफेक्ट लाइट चाहते थे। बार-बार इस सीन को शूट करने में सनसेट भी अलग-अलग लाइट्स दे रहा था।

गाउन में छुपाती थी मेकअप किट

केट ने ये भी खुलासा किया कि इस सीन को करने के दौरान उनकी मेकअप टीम भी उनकी पहुंच से बहुत दूर थी। उन्होंने कहा कि ये जहाज का एक ऐसा हिस्सा था, जहां पर पूरे जहाज का सेट मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा, उस हिस्से तक पहुंचने के लिए हमें सीढ़ियां चढ़नी पड़ती थीं। बाल और मेकअप का हमें खुद ही ध्यान रखना पड़ता था। इतना ही नहीं, लियो सीन में बहुत नैचुरल लग रहे थे लेकिन इसके लिए उनको भी ना सिर्फ सनबेड पर लेटना पड़ा बल्कि बहुत सारा आर्टिफिशियल टैन मेकअप भी करना पड़ा था। केट ने ये भी बताया कि वे अपनी ड्रेस में अपना और लियो दोनों का मेकअप ब्रश और स्पंज छुपा कर रखती थीं। उन्होंने यह भी बताया कि हम दोनों जब भी किस करते थे तो पूरी तरह से एक-दूसरे के मेकअप में लिपट जाते थे, जिससे हर शॉट के बाद हमें अपना मेकअप खुद ही ठीक करना पड़ रहा था।

टाइटैनिक की सफलता ने भूला दी सारी परेशानियां

केट ने ये भी कहा कि टाइटैनिक की सफलता ने इन सब परेशानियों को जैसे भूला दिया था। फिल्म ने बेस्ट फिल्म के अवार्ड सहित 11 ऑस्कर जीते और अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई। उन्होंने यह भी कहा कि यह ऐसी फिल्म है जो हमेशा कुछ ना कुछ देती है। आप इसे कभी भी देख लें, आपको नयापन ही लगेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि आज अगर उन्हें फिर से ‘आई एम फ्लाई’ सीन को करना पड़े तो वे नाव पर नहीं चढ़ सकती हैं। इससे उनका सिर चकरा जाता है।

 

ये भी पढ़ें: देश के 10 अमीर सांसदों में एक एक्ट्रेस भी शामिल, तीसरी बार जीती हैं लोकसभा चुनाव 

First published on: Jun 14, 2024 03:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.