TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

40 साल के करियर में 180 फ्लॉप फिल्में दे चुका है ये हीरो, 33 हुई लगातार फ्लॉप, आखिर कौन है ये?

सिने जगत में ये इकलौता ऐसा एक्टर है जिसने अपने फिल्मी करियर में 300 फिल्मों में से 180 के आसपास फ्लॉप फिल्में दी हैं। यहां तक कि उनके आसपास भी किसी और एक्टर ने इतनी फ्लॉप फिल्में नहीं दी। तो चलिए जानते हैं कौन है ये एक्टर।

Mithun Chakraborty
बॉलीवुड में हर किसी को स्टारडम नहीं मिलता, फिर चाहे वो कितनी फिल्में कर ले। बहुत से एक्टर्स आज भी ऐसे हैं जिन्होंने बैक टू बैक कई फ्लॉप फिल्में दी हैं। बेशक वे दर्शकों के फेवरेट हैं। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे ही स्टार से मिलवाने जा रहे हैं जिनके कुछ लॉयल फैंस और फॉलोअर्स है, लेकिन ये स्टार अपने 40 साल के करियर में आज तक 180 के आसपास फ्लॉप फिल्में दे चुका है और 33 फिल्में टू बैक टू बैक फ्लॉप दी हैं, साथ ही पिछले 25 साल से कोई हिट फिल्म नहीं दी। चलिए जानते हैं कौन है यह एक्टर। मिथुन चक्रवर्ती ने किया है 300 फिल्मों में काम यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि मिथुन दा यानी मिथुन चक्रवर्ती हैं। मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में शामिल है जिन्होंने अपने 40 साल के फिल्मी करियर में फ्लॉप फिल्में ज्यादा दी है। मिथुन चक्रवर्ती ने लगभग 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी आखिरी फिल्म 1998 में रिलीज हुई जिसमें वह लीड एक्टर थे, उसका नाम था 'चांडाल'। उसके बाद से वे सहायक या सपोर्टिव रोल में ही नजर आए। [caption id="attachment_423049" align="aligncenter" ] Mithun Chakraborty[/caption] किसी ने नहीं दी इतनी फ्लॉप फिल्में मिथुन दा के फ्लॉप फिल्मों के इस रिकॉर्ड तक अभी तक कोई भी एक्टर नहीं तोड़ पाया है। अगर गोविंदा के करियर को देखें तो उन्होंने 76 फ्लॉप फिल्में दी हैं। अक्षय कुमार ने 60 के आसपास फ्लॉप फिल्में दी हैं। वही अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन, सनी देओल और संजय दत्त जैसे एक्टर्स ने 50 से अधिक फिल्में फ्लॉप फिल्में दी हैं। [caption id="attachment_315005" align="aligncenter" ] Govinda[/caption] 9 साल तक दी 33 फ्लॉप फिल्में 1998 के बाद मिथुन चक्रवर्ती के फिल्मी करियर में गिरावट आने लग गई थी और उन्होंने 9 साल में 33 फिल्में की और सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं। इन फिल्मों में शामिल हैं- हिटलर, यमराज, गंगा की कसम, बिल्ला नंबर 786, अग्निपुत्र, चालबाज, ऐलान और चिंगारी। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 5 करोड़ रुपए के आसपास कमाई की। [caption id="attachment_405291" align="aligncenter" ] इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड मिथुन चक्रवर्ती[/caption] गुरू से टूटा फ्लॉप का सिलसिला गुरू फिल्म से मिथुन चक्रवर्ती की किस्मत बदली और उन्होंने अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय और आर माधवन के साथ इस फिल्म में सपोर्टिव रोल में काम किया और यह फिल्म आखिरकार सफल हुई। [caption id="attachment_423051" align="aligncenter" ] Mithun Chakraborty, Guru[/caption] आपको बता दें, मिथुन दा राजनीति में भी सक्रिय हैं और उन्हें पद्म भूषण अवार्ड से भी नवाजा गया है और वह राज्यसभा के मेंबर भी हैं। ये भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित से इतना घबरा गई थी मनीषा कोइराला, डरकर छोड़ दी यश चोपड़ा की फिल्म, आखिर क्या थी वजह!

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.